Sunday, September 6, 2020

अंशु फाती ने 95 साल का रिकॉर्ड तोड़ा, सबसे कम उम्र में इंटरनेशनल गोल करने वाले स्पेनिश खिलाड़ी बने; यूक्रेन को 4-0 से हराया September 06, 2020 at 06:11PM

बार्सिलोना के स्टार अंशु फाती सबसे कम उम्र में इंटरनेशनल गोल करने वाले स्पेन के सबसे युवा खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने अपना पहला इंटरनेशनल गोल सोमवार यूक्रेन के खिलाफ किया। फाती की उम्र 17 साल और 311 दिन है। फाती ने युआन इरेजक्विन का 95 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया। युआन ने 1925 में 18 साल की उम्र में स्विट्जरलैंड के खिलाफ गोल किया था।

इसी के साथ कोरोना के बीच खेले जा रहे नेशंस लीग में स्पेन ने यूक्रेन को 4-0 से शिकस्त दी। टीम के लिए सर्जियो रामोस ने 2 गोल तीसरे और 29वें मिनट में किए। वहीं चौथा गोल फेरान टॉरेस ने 84वें मिनट में दागा।

अपने दूसरे ही मैच में फाती ने गोल दागा
फाती का यह दूसरा इंटरनेशनल मैच था। उन्होंने अपना डेब्यू जर्मनी के खिलाफ किया था, जिसमें वे गोल नहीं कर सके थे। स्पेन और जर्मनी का यह मैच 1-1 से ड्रॉ हो गया था।

इस सीजन में फाती के 12 गोल
बार्सिलोना के स्टार फुटबॉलर फाती ने मौजूदा सीजन के 42 मैच में 12 गोल किए हैं। इस दौरान उन्होंने स्पेनिश लीग ला लिगा के 24 मुकाबलों में 7 और यूईएफए यूथ लीग के 9 मैच में 4 गोल किए हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
अंशु फाती का यह दूसरा इंटरनेशनल मैच था। उन्होंने अपना डेब्यू जर्मनी के खिलाफ किया था, जिसमें वे गोल नहीं कर सके थे।

No comments:

Post a Comment