Friday, August 28, 2020

नेशनल स्पोर्ट्स अवॉर्ड से एक दिन पहले खेल रत्न के लिए चुनी गईं विनेश फोगाट कोरोना संक्रमित, कहा- मैं आइसोलेशन में हूं, जल्द रिकवर हो जाऊंगी August 28, 2020 at 05:16AM

इस साल के खेल रत्न के लिए चुनीं गईं रेसलर विनेश फोगाट कोरोना संक्रमित हैं। उन्होंने खुद शुक्रवार को यह जानकारी दी। विनेश को शनिवार को नेशनल स्पोर्ट्स डे के मौके पर वर्चुअल समारोह में यह पुरस्कार मिलना था। लेकिन कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद वे इस सेरेमनी में हिस्सा नहीं ले पाएंगी।

विनेश अवॉर्ड सेेरेमनी में हिस्सा लेने के लिए सोनीपत स्थित स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया यानी साई सेंटर में थी। अवॉर्ड सेरेमनी की ड्रेस रिहर्सल से पहले कोरोना जांच के लिए उनके सैम्पल लिए गए थे, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

विनेश घर में ही आइसोलेट हैं
एशियन और कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड जीतने वालीं विनेश ने बताया कि हां, मेरी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। नेशनल स्पोर्ट्स अवॉर्ड की ड्रेस रिहर्सल से पहले मेरा सैम्पल लिया गया था। फिलहाल मैं घर पर आइसोलेट हूं। उम्मीद है कि जल्द ही रिकवर हो जाऊंगी।

उन्हें इस साल क्रिकेटर रोहित शर्मा, पैरा एथलीट मरियप्पट टी, टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा और महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल के साथ खेल रत्न दिया जाएगा। विनेश ने पिछले साल वर्ल्ड रेसलिंग चैम्पियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल जीता था। वे टोक्यो ओलिंपिक के महिला वर्ग में कोटा हासिल करने वालीं देश की पहली रेसलर हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
विनेश फोगाट ने पिछले साल वर्ल्ड रेसलिंग चैम्पियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल जीता था। वे टोक्यो ओलिंपिक के लिए कोटा हासिल करने वाली पहली महिला रेसलर हैं। -फाइल

No comments:

Post a Comment