Friday, August 7, 2020

इंग्लैंड का स्कोर 4 विकेट पर 100 रन के पार, ओली पोप ने टेस्ट करियर का 5वां अर्धशतक लगाया August 07, 2020 at 12:40AM

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच 3 टेस्ट की सीरीज का पहला मैच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जा रहा है। मैच के तीसरे दिन इंग्लैंड ने पहली पारी में 4 विकेट पर 100 से ज्यादा रन बना लिए हैं। इंग्लैंड के ओली पोप और जोस बटलर क्रीज पर हैं। पोप ने टेस्ट करियर का 5वां अर्धशतक पूरा कर लिया है। इससे पहले पाकिस्तान ने पहली पारी में 326 रन बनाए थे।

पहली पारी में इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही और 12 रन पर ही 3 विकेट गंवा दिए। चौथा विकेट 62 रन पर गिरा। सबसे पहले रोरी बर्न्स (4 रन) को शाहीन अफरीदी ने एलबीडब्ल्यू किया। इसके बाद मोहम्मद अब्बास ने डॉम सिबली (8 रन) को एलबीडब्ल्यू और फिर बेन स्टोक्स को शून्य पर बोल्ड किया। जो रूट भी 14 रन बनाकर यासिर शाह की बोल पर मोहम्मद रिजवान के हाथों कैच आउट हुए।

शान और शादाब के बीच 105 रन की पार्टनरशिप
पाकिस्तान की पारी में ओपनर शान मसूद ने अपने करियर का चौथा और लगातार तीसरा शतक लगाया। शान को अपने टेस्ट करियर के बेस्ट स्कोर 156 रन पर स्टुअर्ट ब्रॉड ने एलबीडब्ल्यू किया। उनके अलावा बाबर आजम ने 69 और शादाब खान ने 45 रन की पारी खेली। शान ने बाबर के साथ तीसरे विकेट के लिए 96 और फिर शादाब के साथ छठे विकेट के लिए 105 रन की पार्टनरशिप की थी। इंग्लैंड के लिए जोफ्रा आर्चर और स्टुअर्ट ब्रॉड ने 3-3 विकेट लिए। इनके अलावा क्रिस वोक्स को 2 और जेम्स एंडरसन, डॉम बेस को 1-1 विकेट मिला।

कप्तान अजहर अली शून्य पर आउट
मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। टीम को पहला झटका आबिद अली के रूप में लगा। वे 16 रन बनाकर जोफ्रा आर्चर की बॉल पर बोल्ड हो गए। इसके बाद क्रिस वोक्स ने कप्तान अजहर अली को एलबीडब्ल्यू किया। अजहर ने 6 बॉल खेली, लेकिन खाता नहीं खोल सके। पहले दिन बारिश के कारण लंच से चायकाल के बाद तक करीब ढाई घंटे का खेल नहीं हो सका था।

शान ने टेस्ट करियर का बेस्ट स्कोर बनाया
शान मसूद ने लगातार तीसरा शतक लगाया है। ऐसा करने वाले वे छठे पाकिस्तानी प्लेयर हैं। सबसे पहले जहीर अब्बास ने 1982-83 में लगातार तीन शतक जड़े थे। शान ने इससे पहले इसी साल फरवरी में बांग्लादेश के खिलाफ 100 और दिसंबर 2019 में श्रीलंका के खिलाफ 135 रन की पारी खेली थी। शान के टेस्ट करियर का 156 रन बेस्ट स्कोर है।

दोनों टीमें:
पाकिस्तान: शान मसूद, आबिद अली, अजहर अली (कप्तान), बाबर आजम, असद शफीक, मोहम्मद रिजवान, शादाब खान, यासिर शाह, मोहम्मद अब्बास, शाहिन अफरीदी और नसीम शाह।
इंग्लैंड: रोरी बर्न्स, डॉम सिबली, जो रूट (कप्तान), बेन स्टोक्स, ओली पोप, जोस बटलर, क्रिस वोक्स, डॉम बेस, जोफ्रा आर्चर, स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
इंग्लैंड के ओली पोप ने लगातार दूसरा अर्धशतक लगाया। इससे पहले उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ 91 रन की पारी खेली थी।

No comments:

Post a Comment