Friday, July 10, 2020

इंग्लैंड में अपनी ही टीम के क्रिकेट मैच नहीं दिखाएगा पीटीवी, कहा- इंटरनेशनल ब्रॉडकास्टर को देने के लिए हमारे पास पैसा नहीं July 10, 2020 at 12:45AM

करीब चार महीने बाद इंटरनेशनल क्रिकेट शुरू हो चुका है। वेस्ट इंडीज टीम इंग्लैंड दौर पर है। पहला टेस्ट खेला जा रहा है। इसके बाद इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच टेस्ट और टी-20 सीरीज होगी। दुनिया के कई देशों में लोग इस सीरीज का लाइव टेलिकास्ट देखेंगे। लेकिन, पाकिस्तान के लोग शायद अपने ही देश की टीम के मैच न देख पाएं।दरअसल, पाकिस्तान के डोमेस्टिक ब्रॉडकास्टर पीटीवी ने साफ कर दिया है कि उसे मैच दिखाने के लिए जो पैसा इंटरनेशनल ब्रॉडकास्टर को देना है, उतना अमाउंट उसके पास नहीं है।

लाखों फैन्स को मायूसी होगी
पीटीवी सरकारी नेटवर्क है। यही नेटवर्क पाकिस्तान के क्रिकेट मैचों का लाइव टेलिकास्ट करता है। लेकिन, इसे इस टेलिकास्ट के लिए लिंक इंटरनेशनल ब्रॉडकास्टर से लेना होता है। इसके बदले में पीटीवी इंटरनेशनल ब्रॉडकास्टर को तय रकम देता है। इन दिनों पाकिस्तान की इकोनॉमी बेहद खराब हालत में है। यही हाल पीटीवी का भी है। ‘द डॉन’ अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, पीटीवी ने साफ कर दिया है कि वो पाकिस्तान टीम के इंग्लैंड दौरे के मैच नहीं दिखा पाएगा। वजह ये बताई गई है कि पीटीवी के पास इंटरनेशनल ब्रॉडकास्टर को देने के लिए पैसा नहीं है।

पहले का भी बकाया, पीसीबी ने हाथ खींचे
रिपोर्ट के मुताबिक, पीटीवी को सिर्फ इस सीरीज के लिए ही पेमेंट नहीं करना बल्कि उसे पहले का भी कर्ज उतारना है। जब तक ये ड्यूज क्लियर नहीं हो जाते, तब तक इंटरनेशनल ब्रॉडकास्टर पाकिस्तान को मैचों के सिग्नल नहीं देगा। पीटीवी ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) से भी मदद मांगी। लेकिन, पीसीबी ने साफ कह दिया कि अपनी परेशानी वे खुद सुलझाएं।

पीसीबी को स्पॉन्सर तक नहीं मिला
पाकिस्तान क्रिकेट कितनी खस्ता हालात में है, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इंग्लैंड दौरे के लिए टीम को कोई स्पॉन्सर तक नहीं मिल पाया। पीसीबी ने यूएई और दूसरे देशों के स्पॉन्सर्स से तक संपर्क किया, लेकिन कोई तैयार नहीं हुआ। आखिरकार पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी के फाउंडेशन का लोगो लिया गया और इसे चैरिटी का नाम दिया गया।

पाकिस्तान क्रिकेट से जुड़ी ये खबरें भी आप पढ़ सकते हैं...
1. इंग्लैंड दौरे पर शाहिद अफरीदी फाउंडेशन का लोगो लगाकर खेलेगी पाकिस्तान टीम, 3 टेस्ट की सीरीज खेलनी है

2. इंजमाम ने कहा- भारत का वर्ल्ड क्रिकेट में दबदबा, लेकिन टी-20 वर्ल्ड कप की जगह आईपीएल हुआ तो इससे आईसीसी सवालों के घेरे में होगी



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
गुरुवार को वूरस्टरशायर में ट्रेनिंग सेशन के दौरान पाकिस्तान क्रिकेट टीम। इस दौरान भी प्लेयर्स की जर्सी पर स्पॉन्सर लोगो नहीं दिखे।

No comments:

Post a Comment