Friday, July 3, 2020

मेसी 2021 के बाद कॉन्ट्रैक्ट बढ़ाने के मूड में नहीं, अब तक क्लब को 10 ला लिगा समेत 34 टाइटल दिला चुके July 02, 2020 at 10:50PM

अर्जेंटीना के स्टार स्ट्राइकर लियोनल मेसी (33) ने स्पेनिश फुटबॉल क्लब बार्सिलोना को छोड़ने का मन बना लिया है। टीम के साथ उनका कॉन्ट्रैक्ट जून 2021 में खत्म हो रहा है। स्पेनिश रेडियो स्टेशन कडेना सेर की रिपोर्ट के मुताबिक, मेसी पर क्लब के स्पोर्टिंग मैनेजर एरिक अबिदाल और पूर्व कोच एर्नेस्तो वेलवेर्दे से विवाद के आरोप लगते रहे हैं। इस कारण मेसी 2021 में क्लब के साथ कॉन्ट्रैक्ट नहीं बढ़ाना चाहते हैं।

मेसी ने बार्सिलोना के लिए 18 साल की उम्र में 16 अक्टूबर 2004 को डेब्यू किया था। तब से अब तक उन्होंने टीम के लिए 630 गोल दागे और 272 असिस्ट किए हैं। इस दौरान उन्होंने टीम को 10 ला लिगा और 4 यूईएफए चैम्पियंस लीग समेत 34 खिताब जिताए हैं। मेसी ने 2017 में कॉन्ट्रैक्ट बढ़ाया था।

कोच वेलवेर्दे को हटाने के बाद मेसी और स्पोर्टिंग मैनेजर के बीच रिश्ते खराब
इसी साल जनवरी में एर्नेस्तो वेलवेर्दे को बार्सिलोना के कोच पद से हटा दिया गया था। इसको लेकर क्लब के स्पोर्टिंग मैनेजर एरिक अबिदाल ने मेसी का नाम लिए बगैर कहा था कि वेलवेर्दे से टीम के खिलाड़ी खुश नहीं थे। इस कारण कोच को बर्खास्त किया गया। मेसी ने इसके जवाब में कहा था कि नाम लिए बगैर खिलाड़ियों की आलोचना करना गलत है। इस विवाद के बाद मेसी और अबिदाल के बीच रिश्ते ज्यादा खराब हो गए हैं।

700 गोल करने वाले दुनिया के 7वें खिलाड़ी

मेसी 30 जून को ही 700 गोल करने वाले दुनिया के 7वें खिलाड़ी बने हैं। इसमें क्लब के लिए 630 और अपने देश अर्जेंटीना के लिए 70 गोल शामिल हैं। यह उपलब्धि उन्होंने 30 जून को ला लिगा में एटलेटिको मैड्रिड के खिलाफ गोल करने के साथ हासिल की। हालांकि, यह मैच 2-2 से ड्रॉ रहा था। सबसे ज्यादा 805 गोल का रिकॉर्ड ऑस्ट्रिया के जोसेफ बिकन के नाम है।

मेसी ने रिकॉर्ड छठी बार बैलोन डी'ओर अवॉर्ड जीता
मेसी 2 दिसंबर को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर चुने गए थे। पेरिस में हुए समारोह में उन्होंने रिकॉर्ड छठी बार बैलोन डी'ओर अवॉर्ड जीता। इस मामले में भी उन्होंने रोनाल्डो (5 बार) को पीछे छोड़ दिया। हालांकि, पिछले 11 बैलोन डी'ओर अवॉर्ड सिर्फ मेसी और रोनाल्डो ने ही जीते हैं।

रिटायरमेंट की उम्र करीब है: मेसी
पुरस्कार जीतने के बाद मेसी ने कहा था, ‘‘10 साल बीत गए, जब मैंने पहली बार ये सम्मान हासिल किया था। उस वक्त मैं 22 साल का था और अपने तीन भाइयों के साथ यहां पहुंचा था। मुझे अगले कुछ साल और फुटबॉल खेलने की उम्मीद है। मैं जानता हूं कि रिटायरमेंट की उम्र करीब है। इसलिए मैं हर लम्हे को जी रहा हूं।’’



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Lionel Messi Barcelona Contract Latest News Updates | Argentine Professional Footballer Messi Will Say Goodbye To Barcelona

No comments:

Post a Comment