Tuesday, July 14, 2020

कोविड-19 से उबरकर ठीक हुए मशरफे मुर्तजा July 14, 2020 at 07:32PM

ढाका बांग्लादेश क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मशरफी मुर्तजा कोविड-19 से उबरकर ठीक हो गए हैं। वह 20 जून से इस घातक वायरस के चपेट में आने के बाद घर पर ही उपचार करा रहे थे। मुर्तजा ने मंगलवार को अपने फेसबुक पेज पर कोविड-19 परीक्षण का परिणाम ‘नेगेटिव’ आने की जानकारी दी। उन्होंने कहा, ‘उम्मीद है सभी स्वस्थ होंगे। ईश्वर की कृपा और सभी की दुआओं से मुझे अब के लिये नेगेटिव पाया गया है। मैं उन सभी का आभारी हूं जिन्होंने इस मुश्किल दौर में मेरा साथ दिया और मेरे स्वास्थ्य के प्रति चिंता जताई।’ इस 36 वर्षीय तेज गेंदबाज ने कहा, ‘मैं घर में ही उपचार करवाकर इस बीमारी से बाहर निकलने में सफल रहा। जो भी इससे संक्रमित हैं उन्हें सकारात्मक बने रहने की जरूरत है। अल्लाह में विश्वास रखें और नियमों का पालन करें। हम मिलकर वायरस से लड़ते रहेंगे।’ उनकी पत्नी सुमोना हक अब भी इस बीमारी से नहीं उबर पाई हैं। मुर्तजा ने लिखा, ‘लेकिन मेरी पत्नी दो सप्ताह बाद भी कोरोना वायरस से संक्रमित है। उसकी स्थिति बेहतर है। उसके लिए दुआएं करते रहें।’ मुर्तजा सत्तारूढ़ अवामी लीग पार्टी से सांसद भी हैं। उन्हें 20 जून को कोविड-19 से संक्रमित पाया गया था। बांग्लादेश के दो अन्य क्रिकेटर नफीस इकबाल और नजमुल इस्लाम भी घर में उपचार लेने के बाद इस बीमारी से उबर गए हैं। इन दोनों क्रिकेटरों को भी तीन सप्ताह से पहले कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था।

No comments:

Post a Comment