Saturday, June 13, 2020

शोएब अख्तर ने कहा- गांगुली मेरा सामना करने से नहीं डरते थे, वह सबसे दिलेर बल्लेबाज June 12, 2020 at 10:18PM

शोएब अख्तर ने बीसीसीआई अध्यक्ष और पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली की तारीफ की। उन्होंने कहा कि यह बात बिल्कुल गलत है कि गांगुली मेरा सामना करने से डरते थे। वह मेरे दौर के सबसे दिलेर बल्लेबाज थे। अख्तर ने मोबाइल ऐप को दिए इंटरव्यू में यह बात कही।

अख्तर ने आगे कहा कि गांगुली इकलौते ओपनर थे, जो नई गेंद से मेरा सामना कर पाते थे। पाकिस्तान के इस पूर्व तेज गेंदबाज ने माना कि बॉडीलाइन गेंदबाजी के खिलाफ गांगुली को बल्लेबाजी करने में परेशानी होती थी लेकिन इसके बाद भी वह कभी पीछे नहीं हटे।

गांगुली को शॉर्ट गेंद खेलने में दिक्कत होती थी: अख्तर

उन्होंने कहा कि गांगुली को यह पता था कि उनके पास बॉडीलाइन गेंदबाजी खेलने के लिए शॉट्स नहीं हैं। मैं भी लगातार उन्हें शॉर्ट गेंदबाजी करता था। इसके बावजूद उन्होंने मेरे खिलाफ रन बनाए इसलिए मेरी नजर मैं वह बहादुर थे।

'धोनी भारत के सबसे बेहतर कप्तान'

अख्तर ने गांगुली की कप्तानी की भी तारीफ की। उन्होंने कहा कि भारत में उनसे बेहतर कप्तान नहीं हुआ। धोनी बहुत अच्छे और शानदार कप्तान रहे लेकिन जबटीम बनाने की बात हो तो गांगुली सबसे बेहतर थे।

गांगुली के वनडे में 23 शतक

गांगुली ने 2008 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया था। उन्होंने 113 टेस्ट में 7212 और 311 वनडे में 11363 रन बनाए थे। उन्होंने वनडे में 23 शतक लगाए। इस फॉर्मेट में शतक लगाने के मामले में सचिन तेंदुलकर(49 शतक), विराट कोहली (43 शतक) के बाद वह तीसरे स्थान पर हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
शोएब अख्तर ने गांगुली की कप्तानी की भी तारीफ की। उन्होंने कहा कि भारत में उनसे बेहतर कप्तान नहीं हुआ। -फाइल

No comments:

Post a Comment