Saturday, June 13, 2020

मेसी लगातार 12 सीजन में 20 से ज्यादा गोल करने वाले इकलौते खिलाड़ी, मैलोर्का के खिलाफ हासिल की उपलब्धि June 13, 2020 at 07:06PM

बार्सिलोना के स्ट्राइकर लियोनल मेसी ला लिगा के लगातार 12 सीजन में 20 से ज्यादा गोल करने वाले इकलौते खिलाड़ी हो गएहैं। उन्होंने शनिवार को मैलोर्का के खिलाफ मैच में गोल करके यह उपलब्धि हासिल की।

मेसी ने मैच में बार्सिलोना की तरफ से हुआ दूसरा गोल असिस्ट भी किया। इस सीजन में वे अब तक 14 गोल असिस्ट कर चुके हैं। वे मौजूदा सीजन में टॉप स्कोरर होने के साथ सबसे ज्यादा गोल असिस्ट करने वाले खिलाड़ी भी हैं।

मेसी ने एक्स्ट्रा टाइम में आखिरी गोल दागा

कोरोना की वजह से करीब तीन महीने बाद ला लिगा दोबारा शुरू हुई है। लेकिन इतने लंबे ब्रेक का असरबार्सिलोना पर नजर नहीं आया।बार्सिलोना मैच की शुरुआत से ही मैलोर्का पर हावी रही।मैच के दूसरे मिनट में ही आर्टुरोविडाल ने टीम को बढ़त दिला दी। इसके 35 मिनट बादमार्टिन ब्रैथवेट नेदूसरा गोल किया।

ये उनका बार्सिलोना के लिए ला लिगा में पहला गोल है।जॉर्डी एल्बा ने 79वें मिनट और फिर एक्स्ट्रा टाइम में लियोनल मेसी ने गोल करके टीम को 4-0 से जीत दिला दी।

रियाल मैड्रिड रविवार को आइबर से भिड़ेगी
इस जीत के साथ ही बार्सिलोना ने ला लिगा के पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर मौजूद रियाल मैड्रिड पर 5 अंक की बढ़त हासिल कर ली। उसके 28 मैच से 61 अंक हैं, जबकि रियाल मैड्रिड के 27 मैच से 56 पॉइंट हैं। रियाल मै़ड्रिड ला लिगा की दोबारा वापसी के बाद आज आइबर के खिलाफ अपना पहला मैच खेलेगीजबकि बार्सिलोना मंगलवार कोलेगानेस से भिड़ेगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
लियोनल मेसी ने 93वेें मिनट में बार्सिलोना के लिए चौथा और आखिरी गोल किया। करीब तीन महीने बाद वह मैदान पर उतरे थे।

No comments:

Post a Comment