Saturday, June 6, 2020

घर पर बाल क्या कटवाए, फुटबॉलरों पर लगा जुर्माना June 05, 2020 at 09:50PM

जर्मन फुटबॉल लीग के क्लब बोरूसिया डोर्टमंड ने अपने दो खिलाड़ियों, जैडो सैंचो (Jadon Sancho) और मैन्यूअल अकांजी (Manuel Akanji), पर जुर्माना लगाया है। जुर्माना की वजह है खिलाड़ियों का बचाव बाल कटवाते समय मास्क नहीं पहनना। दरअसल, ऐसा करना बुंडेसलीगा के स्वच्छता नियमों के उल्लंघन है। कोरोना वायरस के बाद से कुछ देशों में टूर्नमेंट शुरू हो गए हैं, लेकिन खिलाड़ियों की सुरक्षा के लिए कड़े नियम बनाए गए हैं।

इस क्रम में बोरूसिया डॉर्टमंड फुटबॉल क्लब के जैडोन सैंचो और मैनुएल अकांजी ने बिना मास्क और पीपीई किट पहने अपने घर पर हेयर कट कराया था। रिपोर्ट्स के अनुसार, क्लब ने ऐसा करने पर दोनों खिलाड़ियों पर जुर्माना लगाया है।

दरअसल, जर्मन अखबार बिल्ड ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि कुछ खिलाड़ी मास्क लगाए बिना घर पर एक बार्बर से बाल कटवाते समय फेस मास्क नहीं लगाए थे। तस्वीरें वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर कुछ यूजर्स ने इस पर विरोध जताया था।

हालांकि, इससे पहले डोर्टमंड ने खिलाड़ियों का बचाव किया था। क्लब के खेल निदेशक माइकल जोर्क ने कहा कि खिलाड़ियों ने उनसे कहा है कि सिर्फ तस्वीर खिंचवाते समय उन्होंने मास्क हटाया था। जैडोन सैंचो ने ट्वीट करते हुए इसे जोक करार दिया था। हालांकि, विवाद बढ़ता देख उन्होंने अपने ट्वीट को हटा लिया।

No comments:

Post a Comment