Wednesday, June 17, 2020

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड की आर्थिक स्थिति खराब; 40 और स्टाफ को हटाया, बजट में भी 200 करोड़ की कटौती June 17, 2020 at 04:17PM

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने कोरोनावायरस के कारण घाटे को कम करने के लिए 40 और कर्मचारियों को हटा दिया। सीए के बजट में लगभग 200 करोड़ रुपए की कटौती की गई है। सीए और अन्य स्टेट एसोसिएशन में अब तक 200 लोगों की छंटनी हो चुकी है।

केविन रॉबर्ट्स की जगह सीए के अंतरिम सीईओ निक हॉकले नई योजना लेकर आए हैं। सीए ने बयान में कहा, ‘‘कर्मचारियों के सामने पेश की गई संशोधित योजना में साल में 200 करोड़ रुपए कटौती की पहचान की गई है। ताकि कोविड-19 के प्रभावों को कुछ कम किया जा सके।’’

ऑस्ट्रेलिया-ए का विदेशी दौरा एक साल के लिए रुका
शेफील्ड शील्ड, मार्श कप, महिला क्रिकेट लीग, बिग बैश लीग, महिला बिग बैश लीग को बरकरार रखा गया है। अंडर-15, अंडर-17 और ऑस्ट्रेलिया-ए के विदेशी दौरे को अगले साल तक रोक दिया गया है।

रॉबर्ट्स ने सीईओ पद से इस्तीफा दिया
इससे पहले सीए के चीफ एग्जीक्यूटिव (सीईओ) केविन रॉबर्ट्स ने आर्थिक तंगी के कारण 80% कर्मचारियों को काम से निकाल दिया था। इसके बाद उनकी काफी आलोचना हो रही थी। इस कारण उन्होंने दो दिन पहले ही पद से इस्तीफा दे दिया। उनकी जगह हॉकले को अंतरिम सीईओ बनाया गया।

स्टीव वॉ के मैनेजर ने दिव्यांग क्रिकेटरों के लिए पैसे जुटाए
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ के मैनेजर हर्ले मेडकाफ ने हमारे दिव्यांग क्रिकेटरों की मदद के लिए 1.5 लाख रुपए की धनराशि जुटाई है। एसोसिएशन के सचिव रवि चौहान ने बताया कि मेडकाफ ने मदद के तौर पर 1.5 लाख रुपए जुटाए। यह राशि 30 जरूरतमंद खिलाड़ियों को भेजी गई। हर खिलाड़ी को 5-5 हजार रुपए मिले।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) को आर्थिक संकट से निकालने के लिए नए अंतरिम सीईओ निक हॉकले नई योजना लेकर आए हैं। -फाइल फोटो

No comments:

Post a Comment