Sunday, June 28, 2020

बुंदेसलिगा के इस सीजन में सबसे ज्यादा 34 गोल दागे; लीग के इतिहास में लगातार 11 मैच में गोल करने वाले पहले खिलाड़ी June 27, 2020 at 10:20PM

जर्मनी की फुटबॉल लीग बुंदेसलीगा के मौजूदा सीजन में बायर्न म्यूनिख पहले ही खिताब जीत चुका है। इसी टीम के स्ट्राइकर रॉबर्ट लेवनडॉस्की ने 31 मैच में सबसे ज्यादा 34 गोल दागे और 4 असिस्ट किए हैं। उन्हें 50% से ज्यादा वोट मिलने के बाद इस साल का बेस्ट प्लेयर चुना गया है। शनिवार को इसकी आधिकारिक घोषणा कर दी गई है।

पोलैंड के स्टार फुटबॉलर लेवनडॉस्की ने इस बार बुंदेसलिगा में अब तक किसी भी सीजन में सबसे बेस्ट परफॉर्मेंस है। वे 5वीं बार लीग के टॉप स्कोरर बने हैं। लेवनडॉस्की ने इस बार लगातार 11 मैच में गोल किया है और ऐसा करने वाले वे इतिहास के पहले खिलाड़ी हैं।

टिमो वेर्नेर 28 गोल के साथ दूसरे नंबर पर
लेवनडॉस्की के बाद दूसरे नंबर पर जेडॉन सेंचो को सबसे ज्यादा वोट मिले। बुंदेसलिगा में सबसे ज्यादा गोल के मामले में सेंचो तीसरे नंबर पर रहे। उन्होंने 32 मैच में 17 गोल किए। इस सीजन में लेवनडॉस्की के बाद आरबी लिपजिग के टिमो वेर्नेर ने 34 मैच में 28 गोल किए।

खिलाड़ी टीम मैच गोल
रॉबर्ट लेवनडॉस्की बॉयर्न म्यूनिख 31 34
टिमो वेर्नेर आरबी जिपजिग 34 28
जेडॉन सेंचो बोरुसिया डॉर्टमंड 32 17
वाउट वेगहॉर्स्ट वीएफएल वोल्फ्सबर्ग 32 16
रूवेन हेनिंग्स फॉरच्यूना डसेलडॉर्फ 32 15

लगातार 5वें साल 40 से ज्यादा गोल करने वाले तीसरे खिलाड़ी
लेवनडॉस्की लगातार 5वें साल में 40 से ज्यादा गोल करने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं। उनसे पहले यह कारनामा पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो और अर्जेंटीना के लियोनल मेसी कर चुके हैं।

दो सीजन में लेवनडॉस्की ने रोनाल्डो को पीछे छोड़ा
लेवनडॉस्की ने हर साल शानदार प्रदर्शन किया है, लेकिन मेसी और रोनाल्डो के आगे वे हमेशा ही अनदेखे किए जाते रहे। पिछले 11 बैलन डी'ओर अवॉर्ड सिर्फ मेसी और रोनाल्डो ने ही जीते हैं। हालांकि, पिछले 5 में से 2 सीजन में लेवनडॉस्की ने रोनाल्डो को गोल के मामले में पीछे छोड़ा है।

लेवनडॉस्की ने गोल कर टीम को लगातार 8वां खिताब जिताया
17 जून को बॉयर्न म्यूनिख ने वेर्डर ब्रेमेन क्लब को 1-0 से हराकर खिताब जीता था। टीम के लिए विजयी गोल लेवनडॉस्की ने ही किया था। बॉयर्न ने लगातार 8वीं बार खिताब जीता है। 27 जून को सीजन का आखिरी मैच खेला गया। पॉइंट टेबल में बॉयर्न म्यूनिख 82 अंक के साथ टॉप पर रही। टेबल में शीर्ष पर रहने वाली टीम ही चैम्पियन होती है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
पोलैंड के रॉबर्ट लेवनडॉस्की ने इस बार बुंदेसलिगा में अब तक किसी भी सीजन में सबसे बेस्ट परफॉर्मेंस है। वे 5वीं बार लीग के टॉप स्कोरर बने हैं।

No comments:

Post a Comment