Tuesday, June 9, 2020

एशिया कप और आईपीएल के लिए टी-20 वर्ल्ड कप पर फैसले का इंतजार; आईसीसी अध्यक्ष पद के चुनाव की तारीखें घोषित हो सकती हैं June 09, 2020 at 04:18PM

एशियन क्रिकेट काउंसिल (एसीसी) ने इस साल होने वाले एशिया कप टी-20 पर फैसला टाल दिया है। एसीसी को अभी टी-20 वर्ल्ड कप पर फैसले का इंतजार है। वहीं, इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) की आज होने वाली मीटिंग में टी-20 वर्ल्ड कप पर फैसला आने की पूरी उम्मीद है।

आईसीसी की इस वर्चुअल मीटिंग में अगले चेयरमैन के लिए नॉमिनेशन प्रक्रिया शुरू करने की घोषणा भी की जा सकती है। यदि आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप को टालता है तो बीसीसीआई उस समय आईपीएल का आयोजन कर सकता है।

बीसीसीआई को भी वर्ल्ड कप पर फैसले का इंतजार
बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने कहा, ‘‘पहले आईसीसी को टी-20 वर्ल्ड कप पर फैसला लेने दीजिए कि उनका टूर्नामेंट को लेकर क्या इरादा है। टूर्नामेंट को लेकर अभी तक कोई औपचारिक घोषणा नहीं की गई है।’’ इस साल टी-20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक होना है। वहीं, कोरोना के कारण 29 मार्च से होने वाले आईपीएल को अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया गया।

पाकिस्तान की मेजबानी में होगा एशिया कप
कोरोना के कारण सितंबर में होने वाला एशिया कप टाला जा सकता है। यह टूर्नामेंट पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की मेजबानी में दुबई में होना है। एसीसी की सोमवार को हुई बोर्ड मीटिंग में बांग्लादेश बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह ने हिस्सा लिया।

मीटिंग के बाद एसीसी ने कहा, ‘बोर्ड ने एशिया कप के आयोजन पर जोर दिया है। महामारी के प्रभाव और परिणाम को देखते हुए संभावित वैन्यू पर चर्चा की गई। उपयुक्त समय आने पर अंतिम फैसला किया जाएगा।’ मीटिंग में चीन में 2022 में होने वाले एशियन गेम्स में एसीसी के शामिल होने पर भी चर्चा हुई।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
एशियन क्रिकेट काउंसिल (एसीसी) की सोमवार को हुई बोर्ड मीटिंग में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह ने हिस्सा लिया। -फाइल फोटो

No comments:

Post a Comment