Sunday, May 31, 2020

अमेरिका में नेशनल हॉकी लीग के हर खिलाड़ी का मैच से पहले टेस्ट होगा; इक्वाडोर के मिडफील्डर संक्रमित May 31, 2020 at 06:08PM

कोरोनावायरस के बीच धीरे-धीरे खेल पटरी पर लौट रहा है। हालांकि, अभी भी वायरस का खतरा पूरी तरह टला नहीं है। इसलिए अमेरिका की नेशनल हॉकी लीग (एनएचएल) के हर खिलाड़ी का मैच से पहले कोरोना टेस्ट होगा। इधर, इक्वाडोर और ब्राजील के फुटबॉल क्लब एटलेटिको मिनेरो के मिडफील्डर जुआन कजारेस की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

एनएचएल के डिप्टी कमिश्नर बिल डेली ने सोमवार को बताया कि जब लीग दोबारा शुरू होगी तो हम कड़ा टेस्टिंग प्रोटोकॉल लागू करेंगे। इसके तहत हर शाम खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट होगा और अगले दिन होटल से निकलने से पहले इनकी रिपोर्ट आ जाएगी।

ऐसे में अगर किसी खिलाड़ी की रिपोर्ट पॉजिटिव आती है तो हमें पहले ही पता चल जाएगा और हम उसे सेल्फ क्वारैंटाइन के लिए भेज सकेंगे। हालांकि, यह काफी खर्चीला होगा। लेकिन खेलों की सुरक्षित वापसी के लिए हमें इसे करना ही होगा।

अमेरिका में कोरोना से 1 लाख से ज्यादा मौतें

इस हफ्ते के शुरू में एनएचएल ने घोषणा की थी कि मौजूदा सीजन के बाकी मैचों को छोड़ दिया जाएगा और अगर लीग दोबारा शुरू होती है तो सीधे 24-टीमें प्लेऑफ में जाएंगी। अमेरिका में अब तक कोरोना से 1 लाख से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं, जो दुनिया में सबसे ज्यादा हैं।

कजारेस के अलावा किसी और की रिपोर्ट पॉजटिव नहीं

इधर, कजारेस की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद एटलेटिको ने एक बयान जारी कर कहा- वह(कजारेस) एसिम्टोमेटिक है लेकिन उन्हें आइसोलेशन में भेजा रहा है। वह टीम की ट्रेनिंग का हिस्सा नहीं होंगे। वे क्लब के इकलौते खिलाड़ी हैं, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। ब्राजील में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए क्लब ने पिछले हफ्ते सभी खिलाड़ियों और स्टाफ का टेस्ट कराया था।

ब्राजील में खिलाड़ियों ने ट्रेनिंग शुरू की

कजारेस इक्वाडोर के लिए 21 और ब्राजीलियन क्लब एटलेटिको मिनेरो के लिए 205 मुकाबले खेल चुके हैं। ब्राजील में मार्च से ही क्लब फुटबॉल पर रोक है। हालांकि, अब कई राज्यों ने कड़े हेल्थ प्रोटोकॉल के बीच ट्रेनिंग की इजाजत दी है।

ब्राजील में संक्रमण के 5 लाख से ज्यादा मामले

अमेरिका के बाद सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित ब्राजील में ही हैं। यहां संक्रमण के अब तक 5 लाख 14 हजार 992 मामले सामने आ चुके हैं, जबकि 29 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुई है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
एनएचएल के डिप्टी कमिश्नर बिल डेली ने कहा कि मैच से पहले रोज शाम को खिलाड़ियों का टेस्ट होगा, अगर उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आती है तो उन्हें क्वारैंटाइन किया जाएगा। - फाइल

No comments:

Post a Comment