Saturday, May 9, 2020

तेंदुलकर ने स्कूली बच्चों समेत 4 हजार गरीबों को आर्थिक मदद पहुंचाई, पीएम केयर फंड में भी 25 लाख दान कर चुके May 09, 2020 at 12:36AM

पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने कोरोनावायरस की वजह से परेशानी झेल रहे4 हजार गरीबों की आर्थिक मदद की है। इसमें बीएमसी के स्कूलों में पढ़ने वालेबच्चे भी शामिल हैं। सचिन ने मदद के तौर पर कितनी राशि दी है, इसका पता नहीं चला है। उन्होंने हाई-5 यूथ फाउंडेशननाम के एक एनजीओ के जरिए सहायतामदद पहुंचाई।

हाई-फाइव यूथ फाउंडेशन नेगरीबों की मदद करने के लिए सचिन की तारीफ की। फाउंडेशन ने ट्वीटर पर लिखा- धन्यवाद सचिन, एक बार फिर साबित हो रहा है कि खेल करूणा को प्रोत्साहित करता है। हमारे कोविड-19 फंड में आपने जो दान दिया है, उससे 4000 कमजोर लोगों को आर्थिक सहायता पहुंचाने में मदद मिलेगी।

सचिन ने भी एनजीओ की कोशिश की तारीफ की
सचिन ने भी फाउंडेशन को नेक काम कीबधाई देते हुए कहा- रोज कमाने वालों के परिवारों के लिए आप जो कोशिश कर रहे हैं, उसके लिए शुभकामनाएं।ऐसा पहली बार नहीं है, जब सचिन तेंदुलकर मदद को आगे आए हैं। इससे पहले उन्होंने प्रधामंत्री केयर फंड और मुख्यमंत्री राहत कोष में 25-25 लाख रूपए दान दिया था। वे मुंबई के 5 हजार परिवारों को एक महीने का राशन मुहैया करा चुके हैं।

##

विराट, रोहित भी मदद कर चुके
कोविड-19 से निपटने के लिए सचिन के अलावाकई खिलाड़ी आगे आए हैं। पहलवान बजरंग पूनिया ने अपनी एक महीने की सैलरी पीएम केयर फंड में दान की है। इसके अलावा विराट कोहली, रोहित शर्मा, बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने भी प्रधानमंत्री केयर फंड मेंडोनेट किया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
सचिन तेंदुलकर मुख्यमंत्री राहत कोष में भी 25 लाख रुपए दान कर चुके हैं। इसके अलावा मुंबई के 5 हजार परिवारों के लिए एक महीने के राशन का भी इंतजाम किया था। (फाइल)

No comments:

Post a Comment