Wednesday, May 6, 2020

कोहली ने कहा था- यह साल सिर्फ टी-20 और टेस्ट का, अब नेहरा बोले- वनडे में हार के बाद ऐसा बयान देना गलत May 05, 2020 at 09:39PM

पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की वनडे को तवज्जो नहीं देने वाले बयान की आलोचना की है। इस साल के फरवरी में न्यूजीलैंड से वनडे सीरीज में 3-0 से हार के बाद कोहली ने कहा था कि यह साल टी-20 और टेस्ट का है। भारत ने टी-20 में न्यूजीलैंड को 5-0 से हराया था। कोहली के बयान पर नेहरा ने मंगलवार को कहा कि वनडे में जीत के बाद बयान देते तो समझ में आता, लेकिन हार के बाद ऐसी बात करना गलत है।

नेहरा ने एक रेडियो कार्यक्रम में पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा से बातचीत के दौरान कहा, ‘‘मैं कोहली की इस बात से सहमत नहीं हूं कि यह साल टी-20 का है। जब वन डे में जीतने पर आपका ध्यान नहीं था, तो आप खेलने के लिए ही क्यों उतरें। जीतने के बाद आप इस तरह का बयान देते हैं तो समझ में आता है। हारने के बाद इस तरह का बयान देना गलत है। इससे टीम की कोशिशों पर सवाल उठता है।’’

‘ऑस्ट्रेलिया की तुलना में अभी काफी सुधार की जरूरत’
नेहरा ने कहा, ‘‘साल 2000 के बाद इंडिया टीम की बल्लेबाजी और गेंदबाजी में सुधार हुआ है। लेकिन, ऑस्ट्रेलिया की तुलना में हमें अभी काफी सुधार करने की जरूरत है। हम उनसे अभी काफी दूर हैं। ऑस्ट्रेलिया 3 वर्ल्ड कप जीत चुका है। 1996 में फाइनल पहुंच चुका है। आप से घर और उसके बाहर ज्यादा टेस्ट मैच जीता है। मुझे उम्मीद है कि आने वाले समय में इंडिया और बेहतर करेगी।’’

कप्तान के तौर पर विराट को करना होगा और काम
पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज ने कहा, ‘‘मैं कोहली की कप्तानी के बारे में ज्यादा कुछ नहीं कहना चाहूंगा, क्योंकि मैंने उनकी कप्तानी में ज्यादा क्रिकेट नहीं खेली है। लेकिन मेरा मानना है कि विराट की कप्तानी में अभी भी सुधार का काम चालू है। कोहली को एक खिलाड़ी के तौर पर किसी पहचान की जरूरत नहीं है, क्योंकि उनका ग्राफ सब कुछ दिखा देता है। खिलाड़ी के तौर पर वे शानदार काम कर चुके हैं।’’



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने कहा- मैं विराट कोहली की कप्तानी के बारे में ज्यादा कुछ नहीं कहना चाहूंगा, क्योंकि मैंने उनकी कप्तानी में ज्यादा क्रिकेट नहीं खेली है। लेकिन मेरा मानना है कि उनकी कप्तानी में अभी भी सुधार जरूरत है। -फाइल फोटो

No comments:

Post a Comment