Sunday, May 3, 2020

मुश्किल पिच पर टेस्ट जैसा है कोविड 19: सौरभ गांगुली May 02, 2020 at 08:28PM

नई दिल्ली बीसीसीआई के मौजूदा अध्यक्ष और पूर्व भारतीय कप्तान () () ने () () की स्थिति को किसी मुश्किल पिच पर फंसे हुए टेस्ट मैच की तरह करार दिया है। गांगुली ने कहा कि मैं मौजूदा हालात से बहुत दुखी हूं क्योंकि लोग तकलीफ उठा रहे हैं। दादा गांगुली ने क्रिकेट की भाषा में इन हालात को समझाने की कोशिश की है। उन्होंने कहा कि अभी एक गलत फुटवर्क लोगों को आउट कर सकता है और फिर दोबारा मौका नहीं मिलेगा ऐसे में सभी को संभलकर रहने की जरूरत है। सौरभ गांगुली एक एफएम चैनल पर मुखातिब हो रहे थे। उन्होंने इस दौरान देशव्यापी लॉकडाउन (Lockdown) के हालात और इन दिनों अपनी दिनचर्या पर भी चर्चा की। गांगुली ने कोविड- 19 की इस स्थिति को क्रिकेटिया भाषा में कुछ इस प्रकार समझाया। उन्होंने कहा, 'यह एक ऐसा मुश्किल टेस्ट है, जहां गेंद सीम भी कर रहा है और स्पिन भी। बल्लेबाजों के पास गलती करने की गुंजाइश नहीं हैं और उन्हें रन भी बनाने हैं और अपना विकेट भी सुरक्षित रखना है। तभी यहां जीत संभव होगी। भले यह मुश्किल टेस्ट मैच है लेकिन हम साथ मिलकर जीत लेंगे।' इसके बाद पूर्व भारतीय कप्तान से पूछा गया कि इन दिनों लॉकडाउन में वह कैसे अपना वक्त बिता रहे हैं? इसके जवाब में गांगुली ने कहा, 'एक महीने से अधिक समय हो गया है और मैं लगातार घर पर ही हूं। इससे पहले मैंने कभी भी एक साथ इतना लंबा समय नहीं बिताया है। रोजाना यात्राएं मेरी जीवनशैली का हिस्सा रही हैं लेकिन बीते 30-32 दिनों से मैं अपनी फैमिली के साथ हूं। बेटी, पत्नी, मां और भाई के साथ समय बिता रहा हूं। मैं इसका भी आनंद ले रहा हूं।' गांगुली ने कहा, 'मैं मौजूदा हालात से दुखी भी हूं क्योंकि लोग तकलीफ उठा रहे हैं। हम इस महामारी को अब तक समझ नहीं पाए हैं। लोग इससे संक्रमित हो रहे हैं हजारों लोग मर चुके हैं। मैं भी भयभीत हूं और चाहता हूं कि यह जल्दी खत्म हों।'

No comments:

Post a Comment