Thursday, April 23, 2020

फेडरर और नडाल ने कहा- अब पुरुष-महिला की एटीपी और डब्ल्यूटीए संस्था को एक करने का समय आ गया April 22, 2020 at 08:59PM

स्विट्जरलैंड के स्टार टेनिस खिलाड़ी और 20 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता रोजर फेडरर ने इंटरनेशनल टेनिस के भविष्य को लेकर एक प्रस्ताव रखा है। फेडरर ने कहा है कि अब पुरुषों की संस्था एसोसिएशन ऑफ टेनिस प्रोफेसनल्स (एटीपी) और वीमन टेनिस एसोसिएशन (डब्ल्यूटीए) को एक करने का समय आ गया है। उनकी इस बात का स्पेनिश स्टार राफेल नडाल और डब्ल्यूटीए की संस्थापक बिली जीन किंग ने भी समर्थन किया है। अमेरिका की पूर्व टेनिस खिलाड़ी बिली ने कहा, ‘‘सच में, अब समय आ गया है कि दोनों टेनिस की पेशेवर संस्थाएं एक छाते के नीचे आ जाएं।’’

फेडरर ने बुधवार को ट्वीट किया, ‘‘पुरुष और महिला टेनिस को अब एक हो जाना चाहिए। क्या ऐसा सोचने वाला मैं अकेला इंसान हूं? मैं टूर्नामेंट्स को एक करने की बात नहीं कह रहा, बल्कि दो गवर्निंग बॉडी (संस्था) के मर्जर की बात कर रहा है। दोनों के अलग-अलग रैंकिंग सिस्टम, लोगो, वेबसाइट और अलग कैटेगरी के टूर्नामेंट्स फैन्स के लिए काफी कन्फ्यूजन पैदा करते हैं।’’

एक स्टेज पर आकर खुश हूं: बिली जीन
बिली जीन ने 1973 में डब्ल्यूटीए की स्थापना की थी। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘मैं सहमत हूं और 1970 के दशक से मैं भी यही कहती आ रही हूं। डब्ल्यूटीए हमेशा से ही सिर्फ प्लान बी रहा है। मुझे बहुत खुशी है कि अब हम एक ही एक ही स्टेज पर आ रहे हैं।’’

##

नडाल ने भी सहमति जताई
19 ग्रैंड स्लैम विजेता नडाल ने कहा, ‘‘हाय रोजर फेडरर, जैसा की तुम जानते हो, हमारी बातचीत के दौरान मैं पहले भी आपके इस मुद्दे पर सहमत जता चुका हूं। दुनिया के इस सबसे बड़े संकट से बाहर आने के लिए हम पुरुष और महिलाओं को एक होना होगा।’’

##



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
स्विट्जरलैंड के टेनिस स्टार रोजर फेडरर ने 20 और स्पेन के राफेल नडाल (बाएं) ने 19 ग्रैंड स्लैम जीते हैं। -फाइल फोटो

No comments:

Post a Comment