Monday, April 20, 2020

सुनील गावसकर ने कहा, जडेजा से पहले वेंकटराघवन हैं असली 'सर' April 20, 2020 at 07:42PM

नई दिल्ली टीम इंडिया के पूर्व कप्तान ने दिग्गज ऑफ स्पिनर एस. को उनके जन्मदिन के मौके पर असली 'सर' कहा है। मंगलवार को राघवन अपना 75वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस मौके पर हमारे सहयोगी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में गावकर ने राघवन से जुड़ी अपनी यादें शेयर कीं। गावसकर ने कहा, 'यह जानकर बहुत खुशी हुई कि वेंकट 75 साल के हो रहे हैं। मैं सर वेंकट, जी वह असली 'सर' हैं, सर जडेजा से पहले- को जन्मदिन की बधाई देता हूं।' गावसकर ने 1971 के वेस्टइंडीज दौरे पर अपने करियर की शुरुआत की थी। वह दौरा उनके लिए शानदार रहा था। गावसकर ने उस दौरे को याद करते हुए कहा, '1971 के दौरे पर पहले टेस्ट की शुरुआत से पहले, मैं और वेंकट एक स्थानीय टीम मैनेजर के घर डिनर पर गए। वहां हमें एक भविष्यवक्ता मिला। हम दोनों को देखकर उसने भविष्यवाणी की कि यह दौरा हमारे लिए शानदार रहेगा।। उन्होंने कहा कि यह मेरा पहला दौरा था और मुझे मालूम भी नहीं था कि मैं एक भी टेस्ट खेलूंगा या नहीं। ऐसे में मुझे उसकी बात पर ज्यादा यकीन नहीं था। वेंकट ने उस दौरे पर 29 विकेट लिए, जो किसी भी भारतीय गेंदबाज से ज्यादा थे। वहीं गावसकर ने पांच टेस्ट मैचों की इस सीरीज में चार मैच खेले थे और 774 रन बनाए थे।

No comments:

Post a Comment