Monday, March 16, 2020

वेलेंसिया के 5 फुटबॉलर संक्रमित होने के बाद अटलांटा टीम खुद आइसोलेट हुई; बांग्लादेश ने पाकिस्तान दौरा टाला March 16, 2020 at 12:01AM

खेल डेस्क. स्पेनिश फुटबॉल क्लब वेलेंसिया के 5 खिलाड़ी कोरोनावायरस पोजिटिव पाए गए हैं। इसी के साथ इटली के क्लब अटलांटा के सभी खिलाड़ियों ने खुद को आइसोलेट (घर में बंद) कर लिया है। साथ ही सभी खिलाड़ियों की जांच भी की जा रही है। वेलेंसिया-अटलांटा के बीच यूईएफए चैम्पियंस लीग में प्री-क्वार्टरफाइनल के लेग-2 का मैच 11 मार्च को ही हुआ था। वहीं, बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान का दौरा अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया है। दोनों के बीच 1 अप्रैल से 1-1 वनडे और टेस्ट होना था।

वहीं, ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर क्रिस लिन कोरोनावायरस के कारण पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) से हट गए हैं। वे सोमवार को अपने देश वापस लौट गए। शुक्रवार को ही 9 खिलाड़ी पाकिस्तान छोड़कर चले गए। पीएसएल की 6 टीमों में 122 पाकिस्तानी जबकि 34 विदेशी खिलाड़ी हैं। पीएसएल का फाइनल 22 मार्च को खेला जाएगा। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने पाकिस्तान कप वनडे टूर्नामेंट को भी टाल दिया गया है। यह 24 मार्च से होना था।

बार्सिलोना समर ओलिंपिक स्टेडियम बनाने वाले आर्किटेक्ट का निधन
इटली के आर्किटेक्ट विटोरियो ग्रेगोटी (92) की कोरोनावायरस संक्रमण के कारण रविवार को मौत हो गई। उन्होंने 1992 में स्पेन के बार्सिलोना समर ओलिंपिक स्टेडियम बनाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया था। उन्होंने इटली के जिनौआ में 1990 वर्ल्ड कप के लिए मेरासी स्टेडियम को भी डिजाइन किया था। साथ ही ग्रेगोटी ने इटली के ही मिलान में आर्किम्बोल्दी ओपेरा थिएटर को भी डिजाइन किया था।

बास्केटबॉल खिलाड़ी रुडी की अपील- सावधानी बरतें, कोरोना रोकें
राष्ट्रीय बास्केटबॉल संघ (एनबीए) में यूटा जैज टीम के खिलाड़ी रुडी गोबेर्ट का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव पाया गया था। उन्होंने रविवार को एक वीडियो शेयर कर कहा कि वे अब हर दिन बहुत अच्छा महसूस कर रहे हैं। रुडी के मुताबिक, उन्होंने चीजों को बहुत गंभीरता से ले लिया था, इसलिए उन्हें काफी दिक्कत हुई थी। उन्होंने लोगों से अपील की कि वायरस को रोकने के लिए सावधानी बरतें। एनबीए के क्रिस्टियन वूड और डोनोवन मिशेल भी संक्रमित हैं। इनके अलावा सुपर लीग ग्रीस (एसएलजी) के फुटबॉल क्लब ओलिंपिकस के मालिक वेंगेलिस मारिनकिस भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

फुटबॉल लीग सीरी-ए के 11 खिलाड़ी पॉजिटिव
इटली की फुटबॉल लीग सीरी-ए के 11 खिलाड़ियों का कोरोनावायरस टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है। इस लीग में 20 टीमें खेलती हैं। डॉक्टर ने नई हेल्थ एडवाइजरी जारी कर खिलाड़ियों को प्रैक्टिस से बचने और घर में रहने के लिए कहा है। फिओरेंटीना के पैट्रिक कुट्रोने, जर्मन पेजेला और दुसान वाहोविच समेत 4 खिलाड़ियों का टेस्ट रिजल्ट भी पॉजिटिव आया है। कुछ और प्लेयर्स का टेस्ट भी कराया गया है। यूसी सांपडोरिया क्लब के 7 खिलाड़ी संक्रमित पाए गए। इनमें फेबियन देपाओली और बार्तोज बेरसिंस्की भी शामिल हैं।

24 घंटे में खेलों पर असर...

  • कोरोनावायरस के कारण इंग्लैंड की इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) ने सभी मैच 3 अप्रैल तक टाले
  • फ्रांस के फुटबॉल क्लब पेरिस सेंट-जर्मेन (पीएसजी) ने सभी इवेंट्स को अगले नोटिस तक स्थगित किए
  • ब्राजीलियन फुटबॉल कॉन्फेडेरेशन ने अगले आदेश तक सभी टूर्नामेंट्स को टाल दिया है
  • मैक्सिकन फुटबॉल लीग (एमएफएल) ने अपनी फर्स्ट और सेकंड डिविजन के इवेंट्स को सस्पेंड किया
  • एमएफएल में 10वें राउंड का एक मुकाबला अमेरिका और क्रूज अजूल के बीच खाली स्टेडियम में खेला गया
  • जापान के फुटबॉलर कैसुके होंडा ने ब्राजीलियन क्लब बोटाफोगो के लिए खाली स्टेडियम में डेब्यू गोल किया


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
बांग्लादेशी कप्तान मोमिनुल हक और पाकिस्तान के कैप्टन अजहर अली ट्रॉफी के साथ (दाएं)।

No comments:

Post a Comment