Thursday, March 19, 2020

वसीम जाफर बोले- धोनी टीम इंडिया के लिए अनमोल, अगर वो फिट हैं तो टी-20 वर्ल्ड कप में उनका विकल्प नहीं March 18, 2020 at 09:14PM

खेल डेस्क. भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर ने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी टीम इंडिया के लिए अनमोल हैं। अगर वे फिट और फॉर्म में रहते हैं तो टी-20 वर्ल्ड कप में उनका कोई विकल्प नहीं। उन्होंने आगे कहा कि वह विकेट के पीछे और निचले क्रम में टीम के लिए काफी अहम साबित हो सकते हैं। उनके टीम में रहने की वजह से केएल राहुल पर विकेटकीपिंग का दबाव नहीं होगा और ऋषभ पंत को बतौर बल्लेबाज में टीम में शामिल किया जा सकेगा।

38 साल के धोनी ने पिछला अंतरराष्ट्रीय मैच में 2019 में खेला था। तब वे वनडे वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ उतरे थे। इसके बाद से वे क्रिकेट मैदान से दूर हैं। इसी साल जनवरी में बीसीसीआई ने उन्हें सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर कर दिया था। इसके बाद से ही उनकी सन्यास की अटकलें लगने तेज हो गईं थीं। हालांकि, धोनी ने अपने संन्यास को लेकर कुछ नहीं कहा है। वे आईपीएल के जरिए क्रिकेट मैदान पर वापसी करेंगे। कोरोनावायरस के कारण चेन्नई टीम का ट्रेनिंग कैम्प बंद होने से पहले उन्होंने पिछले हफ्ते ट्रेनिंग सेशन में हिस्सा लिया था।

'आईपीएल में प्रदर्शन के आधार पर धोनी की टीम में वापसी'

इससे पहले, टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने भी धोनी के भविष्य को लेकर कहा था कि उनकी टीम में वापसी आईपीएल में प्रदर्शन के आधार पर ही तय होगी। लीग में दूसरे विकेटकीपर कैसा करते हैं और धोनी के मुकाबले उनका प्रदर्शन कैसा रहता है। इसे आंकने के बाद ही धोनी पर कोई फैसला होगा। इस साल ऑस्ट्रेलिया में टी-20 वर्ल्ड कप होना है। इससे पहले आईपीएल आखिरी बड़ा टूर्नामेंट है। इसके बाद मोटे तौर पर वह 15 खिलाड़ी चुन लिए जाएंगे, जो वर्ल्ड कप में टीम का हिस्सा हो सकते हैं।

सहवाग ने कहा था धोनी की टीम में वापसी मुश्किल

दो दिन पहले ही भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने कहा था कि आईपीएल में अच्छे प्रदर्शन के बावजूद धोनी की टीम में वापसी मुश्किल है। सहवाग के मुताबिक, पहली बात तो यह समझ जाना चाहिए कि एक बार जब चयनकर्ता किसी खिलाड़ी को छोड़कर आगे बढ़ जाते हैं, तो आम तौर पर उसकी वापसी बहुत मुश्किल होती है। दूसरी यह कि अगर वह (धोनी) आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर भी देते हैं, तो भी टीम इंडिया में किसकी जगह लेंगे। फिलहाल केएल राहुल, बल्लेबाजी के साथ ही विकेटकीपिंग में अच्छा कर रहे हैं। ऐसे में धोनी के लिए उनकी जगह लेना असंभव सा है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
महेंद्र सिंह धोनी ने पिछला अंतरराष्ट्रीय मैच 2019 के वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। (फाइल)

No comments:

Post a Comment