Tuesday, February 11, 2020

भारत ने एशिया टीम चैम्पियनशिप के पहले मैच में कजाकिस्तान को 4-1 से हराया, श्रीकांत, लक्ष्य और शुभंकर सिंगल्स मुकाबले जीते February 10, 2020 at 11:33PM

खेल डेस्क. भारत ने मंगलवार को एशिया टीम बैडमिंटन चैम्पियनशिप के पहले ग्रुप मैच में कजाकिस्तान को 4-1 से हरा दिया। भारत की तरफ से पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 किदांबी श्रीकांत, लक्ष्य सेन और शुभंकर डे ने अपने-अपने सिंगल्स मुकाबले जीते। श्रीकांत ने 23 मिनट में दिमित्री पानारिन को 21-10, 21-17 से शिकस्त दी। जबकि दूसरे सिंगल्स मेंसेन ने 21 मिनट में आर्थर नियाजोव को 21-13, 21-8 से मात दी। डे ने तीसरा सिंगल्स मैच 26 मिनट में अपने नाम किया। उन्होंने खैतमुरत कुलमतोव को सीधे सेटों में 21-11, 21-5 से हराया।

वहीं, डबल्स में बी. साई प्रणीत और चिराग शेट्टी की जोड़ी हार गई। इन्हें आर्थर नियाजोव-दिमित्री पानारिन की जोड़ी ने 21-18,16-21,19-21 से मात दी। जबकि एमआर अर्जुन और ध्रुव कपिला की जोड़ी ने दूसरा डबल्स मुकाबला 21-14,21-8 से जीता। इस भारतीय जोड़ी ने निकिता ब्रागिन-खैतमुरत कुलमातोव को हराया। भारत का अगला मुकाबला गुरुवार को मलेशिया से है।

कोरोनावायरस के कारण चैम्पियनशिप के शेड्यूल में बदलाव

चार साल पहले ब्रॉन्ज मेडल जीत चुकी भारतीय पुरुष टीम को पहले इंडोनेशिया और मेजबान फिलीपींस के साथ ग्रुप-ए में रखा गया था। लेकिन कोरोनावायरस के कारण मेजबान देश ने चीन और हॉन्गकॉन्ग के चैम्पियनशिप में हिस्सा लेने पर रोक लगा दी थी। इस वजह से शेड्यूल में बदलाव करना पड़ा और भारतीय टीम को मलेशिया और कजाकिस्तान के साथ ग्रुप-बी में रखा गया। हर ग्रुप से दो शीर्ष टीमें क्वार्टर फाइनल में पहुंचेंगी।

खिलाड़ियों को ओलिंपिक में क्वालिफाई करने के लिए रैंकिंग पॉइंट मिलेंगे

ओलिंपिक को देखते हुए भारतीय पुरुष टीम सभी टॉप रैंक खिलाड़ियों के साथ इस चैम्पियनशिप में हिस्सा ले रही है। यहां अच्छा प्रदर्शन करने से खिलाड़ियों को क्वालिफाई करने के लिए जरूरी रैंकिंग पॉइंट मिलेंगे। जबकि महिला टीम ने कोरोनवायस के चलते फिलीपींस नहीं जाने का फैसला किया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
कजाकिस्तान के खिलाफ 4-1 से जीत दर्ज करने के बाद भारतीय टीम।

No comments:

Post a Comment