Friday, February 7, 2020

भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टॉस जीता, गेंदबाजी का फैसला किया; दोनों टीम ने 2-2 बदलाव किए February 07, 2020 at 03:57PM

खेल डेस्क. भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 वनडे की सीरीज का दूसरा मुकाबला आजऑकलैंड में खेला जा रहा है। भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। टीम में दो बदलाव किए गए हैं। मोहम्मद शमी और कुलदीप यादव को आराम देकर नवदीप सैनी और युजवेंद्र चहल को मौका दिया गया। कप्तान विराट कोहली ने कहा कि कीवी टीम के खिलाफ इसी महीने दो खेलने हैं, जिसे ध्यान में रखते हुए शमी और कुलदीप को आराम दिया गया।

वहीं, न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लाथम ने भी दो बदलाव करते हुए मिशेल सेंटनर और ईश सोढ़ी को आराम दिया। उनकी जगह मार्क चैपमैन और काइल जैमिसन को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया।

भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 सीरीज से अजेय

यदि भारत यह मैच गंवाता है, तो वह न्यूजीलैंड के खिलाफ 6 साल बाद वनडे सीरीज हारेगा। फिलहाल टीम इंडिया सीरीज में 0-1 से पीछे है। पिछली बार जनवरी 2014 में न्यूजीलैंड ने अपने घर में भारत को 4-0 से हराया था। टीम इंडिया ने पिछली तीन वनडे सीरीज में न्यूजीलैंड को हराया है। सीरीज का पहला मैच न्यूजीलैंड ने 4 विकेट से जीता था।

दोनों टीमें:

भारत: पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, लोकेश राहुल, केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल और जसप्रीत बुमराह।

न्यूजीलैंड: टॉम लाथम (कप्तान),हामिश बेनेट, टॉम ब्लेंडल, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, मार्टिन गुप्टिल, रॉस टेलर, जिमी नीशम, टिम साउदी, मार्क चैपमैन और काइल जैमिसन।

हेड-टू-हेड
भारत-न्यूजीलैंड के बीच अब तक 108 वनडे खेले गए। टीम इंडिया ने 55 में जीत दर्ज की, 47 में हार मिली। एक मुकाबला टाई रहा, जबकि 5 बेनतीजा रहे। न्यूजीलैंड की जमीन पर भारत ने 40 में से 14 ही मुकाबले जीते। 23 में हार मिली। एक मुकाबला टाई रहा, जबकि 2 का नतीजा नहीं निकल सका। टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 14 में से 8 सीरीज अपने नाम की, जबकि 4 बार हार मिली। 2 सीरीज ड्रॉ रहीं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे की सीरीज में 0-1 से पीछे है।

No comments:

Post a Comment