Thursday, January 23, 2020

भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ गेंदबाजी चुनी, ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं January 23, 2020 at 08:42PM

खेल डेस्क.भारत और न्यूजीलैंड के बीच 5 टी-20 की सीरीज का पहला मैच ऑकलैंड के ईडन पार्क में खेला जा रहा है। भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। ऋषभ पंत, कुलदीप यादव, नवदीप सैनी, वॉशिंगटन सुंदर और संजू सैमसन को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया। पंत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछली सीरीज में चोटिल हुए थे। उनकी जगह लोकेश राहुल ने विकेटकीपिंग की थी। इस मैच में भी वे ही कीपिंग करेंगे।

भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड में अब तक 5 टी-20 खेले हैं, लेकिन जीत सिर्फ एक में ही मिली। भारत ने 8 फरवरी 2019 को ऑकलैंड में ही मेजबान को 7 विकेट से हराया था। दोनों देशों के बीच अब तक 11 टी-20 हुए। टीम इंडिया ने 3 में जीत दर्ज की, जबकि 8 मैच हारे।

दोनोंटीमें:

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, शिवम दुबे, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह,युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी।

न्यूजीलैंड : मार्टिन गुप्टिल, कॉलिन मुनरो, केन विलियम्सन (कप्तान), टिम शिफर्ट (विकेटकीपर), रॉस टेलर, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, मिशेल सैंटनर, टिम साउदी, ईश सोढ़ी, ब्लेयर टिकनेर, हामिश बेनेट।

भारतीय टीम न्यूजीलैंड सेपिछले साल वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल हारी थी

भारत-न्यूजीलैंड पिछली बार9 जुलाई 2019 को वर्ल्ड कप केसेमीफाइनल में आमने-सामने आई थीं। तब मैनचेस्टर में खेले गए वनडे में न्यूजीलैंड ने 18 रन से मैच जीता था। भारतीय टीम के पास इस हार का बदला लेने का मौका है।हालांकि, कप्तान विराट कोहली ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा है कि वे कीवी टीम से बदला लेने के बारे में नहीं सोच रहे हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
भारतीय टीम न्यूजीलैंड में अब तक एक ही टी-20 जीत सकी है।

No comments:

Post a Comment