Saturday, January 18, 2020

बजरंग और रवि को रोम रैंकिंग सीरीज में गोल्ड, स्वर्ण विजेता विनेश ने कहा- ओलिंपिक की तैयारी सही ट्रैक पर January 18, 2020 at 07:31PM

खेल डेस्क. भारतीय पहलवान बजरंग पुनिया और रवि दहिया ने रोम रैंकिंग सीरीज रेसलिंग चैंपियनशिप में गोल्ड जीत लिया। बजरंग ने 65 किलोग्राम वर्ग में शनिवार देर रात को अमेरिका के जॉर्डन ओलिवर को 4-3 से हराया। वहीं, रवि दहिया ने 57 किलोग्राम वर्ग में कजाखस्तान के नूरबोलत अब्दुलियेव को 6-0 से मात दी। इससे पहले विनेश फोगाट ने भारत को साल का पहला गोल्ड दिलाया था। उन्होंने कहा किओलिंपिक की तैयारी सही ट्रैक पर चल रही है।

विनेश ने 53 किग्रा के महिला वर्ग में इक्वाडोर की लुईसा एलिजाबेथ वलवेर्डे को हराकर गोल्ड जीता। विनेश सेमीफाइनल में चीन की कियानयु पांग को 4-2 से हराकर फाइनल में पहुंची थीं। जबकि बजरंग पूनिया ने सेमीफाइनल में यूक्रेन के वेसिल शुपतर को 6-4 से हराया था। भारत के दो अन्य पहलवान भी सिल्वर जीत चुके हैं। सुनील कुमार और अंशु मलिक ने 57 किग्रा में ये मेडल अपने नाम किए।

‘साल हमारे लिए महत्वपूर्ण’

विनेश ने कहा, ‘‘साल हमारे लिए महत्वपूर्ण है। यह गोल्ड बताता है कि मेरी ओलिंपिक की तैयारी सही ट्रैक पर चल रही है। ऐसे इंटरनेशनल इवेंट में हिस्सा लेने से ट्रेनिंग का टेस्ट हो जाता है। यह बता देता है कि तैयारी सही चल रही है या नहीं।’’

18 साल की अंशु ने सिल्वर जीता

बजरंग, रवि और विनेश के अलावा 18 साल की अंशु मलिक, साजन भांवल, गुरप्रीत सिंह और सुनील कुमार भी देश के लिए पदक जीत चुके हैं। अंशु ने 87 किलोग्राम महिला वर्ग में सिल्वर जीता, जबकि गुरप्रीत सिंह (82 किग्रा) देश के लिए गोल्ड जीतने वाले पहले ग्रीको-रोमन रेसलर बने। गुरप्रीत ने तुर्की के पहलवान बुरहान एकबुदक को हराया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
बजरंग पुनिया (दाएं) ने 65 और रवि दहिया 57 किलोग्राम वर्ग में गोल्ड जीता। -फाइल

No comments:

Post a Comment