Saturday, January 18, 2020

प्रजनेश भाग्य के सहारे मुख्य दौर में पहुंचे, चोटिल खिलाड़ियों के बाहर होने से मौका मिला; दूसरे राउंड में जोकोविच से मुकाबला संभव January 17, 2020 at 10:23PM

खेल डेस्क. भारतीय टेनिस खिलाड़ी प्रजनेश गुणेश्वरण भाग्य के सहारे ऑस्ट्रेलियन ओपन के मुख्य दौर में पहुंच गए। वे क्वालिफायर्स के फाइनल मुकाबले में हार गए थे। शनिवार को उन्हें मुख्य दौर में शामिल किया गया। ऐसा कई खिलाड़ियों के चोटिल होने के बाद हुआ। वे क्वालिफायर्स में बाहर होने वाले टॉप रैंक प्लेयर थे। पहले राउंड में उनका मुकाबला जापान के तासुमा इटो से होगा। प्रजनेश रैंकिंग में 122वें और इटो 144वें स्थान पर हैं। यह मुकाबला जीतने के बाद दूसरे दौर में उनका सामना वर्ल्ड नंबर-2 सर्बिया के नोवाक जोकोविच से हो सकता है।

प्रजेनश लगातार पांचवीं बार किसी ग्रैंडस्लैम के मुख्य दौर में खेलेंगे। इससे पहले मुख्य दौर में शामिल ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स डी मिनौर और पोलैंड के कामिल माजराक चोट के कारण बाहर हुए। वहीं, चिली के निकोलस जेरी को डोपिंग के कारण प्रतिबंधित किया गया। इन तीनों के बाहर होने के बाद प्रजनेश को मौका दिया गया।

प्रजनेश सिंगल्स मुकाबलों में भारत के इकलौते दावेदार
प्रजनेश पिछले साल भी ऑस्ट्रेलियन ओपन में क्वालिफायर्स मुकाबले जीतकर ही मुख्य दौर में पहुंचे थे। इसके बाद विम्बल्डन, फ्रेंच ओपन और यूएस ओपन में सीधे मुख्य दौर में खेले थे। वे इस बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के सिंगल्स मुकाबलों में भारत के एकमात्र दावेदार होंगे। इससे पहले क्वालिफायर्स में सुमित नागल, रामकुमार रामनाथन और अंकिता रैना (विमेन्स सिंगल्स) हारकर बाहर हो चुकीं है।

क्वालिफायर्स के फाइनल में गुलबिस ने हराया था
शुक्रवार को क्वालिफायर्स के फाइनल राउंड में प्रजनेश को लातविया के एर्नेस्ट गुलबिस ने हरा दिया था। वर्ल्ड नंबर-122 प्रजनेश को क्वालिफायर्स में 17वीं वरीयता प्राप्त गुलबिस ने 7-6 (2), 6-2 से शिकस्त दी थी। भारतीय खिलाड़ी ने इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के वाइल्ड कार्ड प्लेयर हैरी बॉर्शियर और जर्मनी के यानिक हन्फमैन को हराया था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
प्रजनेश क्वालिफायर्स में गुलबिस के खिलाफ हारे थे। (फाइल)

No comments:

Post a Comment