Monday, January 13, 2020

आर्चर पर नस्लभेदी टिप्पणी करने वाले व्यक्ति पर दो साल का प्रतिबंध, न्यूजीलैंड में कोई मैच नहीं देख सकेगा January 13, 2020 at 07:33PM

खेल डेस्क. इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर पर नस्लभेदी टिप्पणी करने वाले व्यक्ति पर दो साल का प्रतिबंध लगा दिया गया है। यह घटना नवंबर में न्यूजीलैंड में टेस्ट के दौरान हुई थी। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने ऑकलैंड निवासी व्यक्ति पर यह कार्रवाई की। वह अब न्यूजीलैंड में दो साल तक कोई भी घरेलू या इंटरनेशनल मैच नहीं देख सकेगा।

न्यूजीलैंड क्रिकेट के प्रवक्ता एंथनी क्रमी ने कहा कि पुलिस ने आरोपी को पकड़ लिया है। उसे मौखिक चेतावनी भी दी गई। हम आर्चर और इंग्लैंड टीम मैनेजमेंट से उस घटना के लिए फिर माफी मांगते हैं। इस तरह का बर्ताव पूरी तरह से अस्वीकार्य है।

आर्चर ने ट्वीट में खुलासा किया था
अक्टूबर-नवंबर 2019 में इंग्लैंड टीम ने न्यूजीलैंड दौरे पर पांच टी-20 और दो टेस्ट की सीरीज खेली थी। सीरीज के पहले टेस्ट के आखिरी दिन न्यूजीलैंड के एक फैन ने आर्चर पर नस्लवादी टिप्पणी की थी। यह मैच न्यूजीलैंड ने पारी और 65 रन से जीता था। आर्चर ने खुद घटना के बारे में ट्वीट किया था। वहीं न्यूजीलैंड क्रिकेट और कप्तान केन विलियम्सन ने इस घटना के लिए माफी मांगी थी। न्यूजीलैंड ने टेस्ट सीरीज 1-0 से अपने नाम की थी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
न्यूजीलैंड क्रिकेट ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर से माफी मांगी। -फाइल

No comments:

Post a Comment