Sunday, January 19, 2020

सेरेना की ग्रैंड स्लैम में 350वीं जीत, पोतापोवा को 58 मिनट में हराया; ओसाका और फेडरर ने भी जीत दर्ज की January 19, 2020 at 08:09PM

खेल डेस्क. अमेरिका की स्टार टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ऑस्ट्रेलिया ओपन के दूसरे दौर में पहुंच गईं। सोमवार को मेलबर्न में उन्होंने पहले राउंड में रूस की अनस्तासिया पोतापोवा को 6-0, 6-3 से हरा दिया। दोनों के बीच यह मुकाबला 58 मिनट में ही खत्म हो गया। सेरेना की ग्रैंड स्लैम में ये 350वीं जीत है। 38 साल की सेरेना की नजर 24वें ग्रैंड स्लैम खिताब है। अगर वे यहां टाइटल जीत लेती हैं तो ऑस्ट्रेलिया की पूर्व खिलाड़ी मार्गेट कोर्ट की बराबरी कर लेंगी। कोर्ट ने 24 ग्रैंड स्लैम जीते थे।

सेरेना ने मैच की शुरुआत तेज की। उन्होंने पोतापोवा के खिलाफ पहला सेट सिर्फ 19 मिनट में अपने नाम कर लिया। दूसरे सेट में पोतापोवा ने वापसी की और सेरेना को परेशान किया। इसके बावजूद अमेरिकी खिलाड़ी ने उन्हें 6-3 से शिकस्त दे दी। दूसरे दौर में उनका मुकाबला स्लोवेनिया की तमारा जिडांसेक से होगा।

ओसाका ने बूजकोवा को सीधे सेटों में हराया
पिछले साल की चैम्पियन जापान की नाओमी ओसका ने भी जीत के शुरुआत की। उन्होंने चेक गणराज्य की मैरी बूजकोवा को 6-2, 6-4 से हरा दिया। ओसाका का अगला मुकाबला चीन की साईसाई झेंग से होगा। झेंग ने अपने पहले मैच में रूस की अन्ना कालिंस्काया को 6-3, 6-2 से शिकस्त दी। दूसरी ओर, चेक गणराज्य की पेत्रा क्वितोवा ने हमवतन कैटरीन सिनिकोवा को 6-1,6-0 से शिकस्त दी। सिनिकोवा के खिलाफ ये उनकी तीसरी जीत है।

##

फेडरर ने जॉनसन को लगातार तीसरी बार हराया
वर्ल्ड नंबर-3 मेन्स प्लेयर स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने पहले दौर में अमेरिका के स्टीव जॉनसन को हराया। उन्होंने यह मुकाबला 6-3 6-2 6-2 से जीत लिया। दोनों के बीच बारिश के बाधित भी हुआ। फेडरर ने जॉनसन को तीसरी बार बार हराया। वे उनके खिलाफ अब तक एक भी सेट नहीं हारे।

##

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Serena Williams Australian Open | Australian Open 2020: Serena Williams Vs Anastasia Potapova Latest Tennis Match News Updates Melbourne

No comments:

Post a Comment