Wednesday, January 1, 2020

अब तक 18 की मौत, कल सिडनी टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड के खिलाड़ी मृतकों को श्रद्धांजलि देंगे January 01, 2020 at 07:19PM

खेल डेस्क. दक्षिण पूर्व ऑस्ट्रेलिया के जंगल में 30 दिसंबर से लगी आग में अब तक 18 लोगों की मौत हो गई। इसबीच मेजबान ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच सिडनी में शुक्रवार से तीसरा टेस्ट खेला जाएगा। दोनों टीमों के खिलाड़ी आग में मरने वालों को श्रद्धांजलि देने के लिए हाथ पर काली पट्टी बांधकर खेलेंगे। साथ ही आपातकालीन सेवा कर्मियों के लिए एक मिनट तक तालियां बजाकर सराहना करेंगे।

अधिकारियों के मुताबिक, धुएं के चलते वायु की गुणवत्ता काफी खराब है। ऐसे में मैच होगा या नहीं यह फैसला अंपायर शुक्रवार को हवा की गुणवत्ता और दृश्यता को जांचने के बाद ही लेंगे।

द.ऑस्ट्रेलिया और विक्टरोरिया में आग बढ़ सकती है

मौसम विभाग ने कहा- शुक्रवार तक दक्षिण ऑस्ट्रेलिया और विक्टरोरिया स्टेट के पूर्वी हिस्से में आग बढ़ सकती है। तापमान 40° तक पहुंच सकता है। मेलबर्न में समुद्री तट पर शरण लेने वाले लोगों को जगह खाली करने का निर्देश दिए गए हैं।

‘टेस्ट रद्द होने की संभावना नहीं’

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख पीटर रोच ने कहा- बारिश की तरह इन परिस्थितियों में भी मैच को आगे बढ़ाया या देरी से शुरू किया जा सकता है। मैच रद्द होने की संभावना न के बराबर है। पूरा मैच होने की उम्मीद है। खिलाड़ियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
australia fire update sydney Forest Fire Newzealand vs Australia Test

No comments:

Post a Comment