Tuesday, December 17, 2019

ऑक्शन तय वक्त पर 19 दिसंबर को कोलकाता में ही होंगे, नीलामी कार्यक्रम में कोई बदलाव नहीं December 16, 2019 at 08:40PM

खेल डेस्क. इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार कोलकाता में ही होगी। इसके समय और दूसरे कार्यक्रमों में भी किसी तरह का बदलाव नहीं किया जाएगा। न्यूज एजेंसी ने बीसीसीआई के अधिकारी के हवाले यह जानकारी दी। दरअसल, नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ हो रहे विरोध की वजह से यह आशंका जताई जा रही थी कि आईपीएल ऑक्शन 2020 के स्थान या कार्यक्रम में बदलाव किए जा सकते हैं। ऑक्शन गुरुवार दोपहर ढाई बजे से कोलकाता में ही होगा।

पश्चिम बंगाल में कुछ जगह हिंसा
नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ देश के कुछ हिस्सों में हिंसा हुई है। पश्चिम बंगाल में भी इसका विरोध हो रहा है। यहां भी कुछ जगहों से हिंसा की खबरें सामने आईं। इसके बाद यह आशंका जताई जा रही थी कि आईपीएल ऑक्शन 2020 को कोलकाता से किसी और शहर शिफ्ट किया जा सकता है। दिल्ली कैपिटल्स का टीम मैनेजमेंट मंगलवार को कोलकाता पहुंच रहा है। बीसीसीआई के एक अफसर ने न्यूज एजेंसी से कहा, “सोमवार शाम से आईपीएल ऑक्शन की अंतिम तैयारियां शुरू हो गई हैं। मंगलवार शाम से बुधवार सुबह तक सभी फ्रेंचाइचीस के प्रतिनिधी कोलकाता पहुंच जाएंगे।”

भारत के लिहाज से कुछ रोचक तथ्य

2 करोड़ के टॉप बेस प्राइस में कोई भी भारतीय नहीं है। वहीं, 1.5 करोड़ के बेस प्राइस में रॉबिन उथप्पा इकलौते भारतीय हैं। 1 करोड़ की लिस्ट में पीयूष चावला, यूसुफ पठान और जयदेव उनादकट शामिल हैं। उनादकट पिछले सीजन में 8.4 करोड़ में बिके थे, तब उनका बेस प्राइस 1.5 करोड़ था। भारत के प्रवीण तांबे नीलामी की लिस्ट में शामिल सबसे उम्रदराज खिलाड़ी हैं। उनकी आयु 48 साल है। प्रवीण लेग-ब्रेक गेंदबाज हैं। उन्होंने 61 टी-20 मुकाबलों में 67 विकेट लिए हैं। अफगानिस्तान के स्पिनर नूर अहमद सबसे युवा खिलाड़ी हैं। उनकी आयु 15 साल है। उन्होंने 7 टी-20 में 8 विकेट लिए।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
आईपीएल 2020 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 19 दिसंबर को कोलकाता में दोपहर ढाई बजे से होगी।

No comments:

Post a Comment