Wednesday, March 2, 2022

'विराट भैय्या से मिलने के लिए कुछ मिनट मांगे बाद में हम चार घंटे गप्पे लड़ाते रहे' March 01, 2022 at 11:06PM

नई दिल्ली: युवा भारतीय महिला बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्स () ने खुलासा किया कि कैसे भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने उनसे चार घंटे तक बात की, जब दोनों एक कैफे में मिले थे। महिला क्रिकेटर ने विराट से सिर्फ कुछ मिनटों का समय मांगा था, बावजूद कोहली ने इतना वक्त निकाला। रोड्रिग्स ने यह भी बताया कि उस समय स्मृति मंधाना भी साथ में थीं और कोहली ने उनसे घंटों क्रिकेट के बारे में बातचीत की जेमिमा रोड्रिग्स (Jemimah Rodrigues) ने कहा कि, 'स्मृति और मुझे उनसे बात करने का अवसर मिला। हम विराट भैया से बल्लेबाजी के बारे में बात करना चाहते थे। मैंने उनसे पूछा कि क्या हम मिल सकते हैं?'दरअसल, हम न्यूजीलैंड के एक ही होटल में थे। उन्होंने हमारा स्वागत किया कहा जरूर मिलते हैं। हम कैफे में मिले। अनुष्का शर्मा भी वहीं थीं। हमने उनसे कुछ ही मिनट का समय मांगा था, लेकिन बाद में ये बातचीत चार घंटे तक चली।' 21 वर्षीय रोड्रिग्स ने विराट कोहली से मिली बहुमूल्य सलाह का भी खुलासा किया। रोड्रिग्स ने उम्मीदों के दबाव को संभालने के बारे में पूछा। मैंने उनसे पूछा कि, 'आपने अर्धशतक बनाया तो लोग शतक की उम्मीद लगाते हैं। आप उम्मीद को कैसे संभालते हैं?' विराट ने जवाब में कहा, 'मैं सिर्फ स्कोरबोर्ड को देखता हूं और सिर्फ उसी पर फोकस रखता हूं। मेरा ध्यान भारत को जिताने में होता है। अगर मैं इन उम्मीदों को महत्व देना बंद कर दूं और बस प्रक्रिया को देखूं, तो परिणाम अपने आप सामने आएंगे।' यहां यह बताना जरूरी हो जाता है कि विराट कोहली अपने 100वें टेस्ट (Virat Kohli 100th test match) खेलने से एक कदम दूर है। जब भारत और श्रीलंका 4 मार्च से मोहाली में दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के पहले मैच में भिड़ेंगे तो यह मुकाबला ऐतिहासिक होगा।

No comments:

Post a Comment