Saturday, February 5, 2022

विश्व कप घर लेकर आना... रोहित ने फाइनल के लिए U19 टीम को यूं कहा बेस्ट ऑफ लक February 05, 2022 at 02:08AM

अहमदाबाद: भारत के सफेद गेंद के कप्तान () ने शनिवार को आईसीसी पुरुष अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप फाइनल () में इंग्लैंड का सामना करने वाली अंडर-19 भारतीय टीम को शुभकामनाएं दी हैं। भारत और इंग्लैंड एंटिगा के सेंट जॉन्स में सर विवियन रिचर्ड्स क्रिकेट स्टेडियम में अंडर-19 विश्व कप का फाइनल खेलेंगे। रोहित ने कहा, ‘सबसे पहले, मैं उन्हें फाइनल के लिए शुभकामनाएं देना चाहता हूं। उन्होंने फाइनल में पहुंचने के लिए शानदार प्रदर्शन किया है, इसलिए मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं। मैं उनके साथ बेंगलुरु में था और वे अभ्यास कर रहे थे। वहां टीम ने वास्तव में कठिन अभ्यास किया था। उन्होंने उस एशिया कप के लिए दुबई जाने से पहले विशिष्ट अभ्यास किया और फिर विश्व कप खेलने चले गए।’ शर्मा ने रविवार से शुरू होने वाली एकदिवसीय श्रृंखला से पहले एक आभासी प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा। राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में यश धुल एंड कंपनी के साथ अपनी बातचीत के बारे में बात करते हुए शर्मा ने कहा, ‘मैंने उनके साथ विश्व कप खेलने के अपने अनुभव को साझा करने के बारे में बात की थी। जैसे, एशिया कप में विभिन्न विरोधियों के खिलाफ कैसे खेल खेला जाए।’ टूर्नामेंंट के 2006 के सीजन में फाइनल में पहुंचने वाली भारत की अंडर-19 टीम के सदस्य शर्मा ने आगे टिप्पणी की, ‘मैं उनसे बात कर रहा था कि आप विभिन्न विरोधियों के खिलाफ अपने खेल की योजना कैसे बना सकते हैं। मैंने उन्हें बताया कि इस पल का आनंद उठाएं क्योंकि हर रोज आप फाइनल में नहीं पहुंचते हैं और विश्व कप फाइनल में नहीं खेलते हैं। इसलिए, जब आपके पास अवसर हो, तो पहले इसका आनंद लें और फिर इसे अपना सर्वश्रेष्ठ दें। वे जिस तरह की क्रिकेट खेल रहे हैं, हमारे पास विश्व कप जीतने का एक बड़ा मौका है और मैं उन्हें पूरी टीम की ओर से शुभकामनाएं दे सकता हूं।’ यश धुल एंड कंपनी अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में दक्षिण अफ्रीका, आयरलैंड, युगांडा, बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया पर जीत के साथ फाइनल में पहुंची, जबकि टूर्नामेंट में कुछ खिलाड़ी कोविड-19 से संक्रमित हो गए थे। अगर भारत फाइनल जीतता है, तो धुल मोहम्मद कैफ (2000), विराट कोहली (2008), उन्मुक्त चंद (2012) और पृथ्वी शॉ (2018) के साथ देश के अंडर-19 विश्व कप विजेता कप्तानों की एक विशेष सूची में शामिल हो जाएंगे।

No comments:

Post a Comment