Tuesday, January 18, 2022

मेरे सुपरहीरो, हमेशा मेरे कप्तान रहोगे : मोहम्मद सिराज का विराट कोहली के लिए इमोशनल मेसेज January 17, 2022 at 10:04PM

पार्ल (दक्षिण अफ्रीका) उभरते हुए तेज गेंदबाज ने विराट कोहली को अपना ‘सुपरहीरो’ बताते हुए कहा है कि वह हमेशा उनके कप्तान रहेंगे। कोहली ने क्रिकेट के हर फॉर्मेट में कप्तानी छोड़ दी है। सिराज ने सोशल मीडिया पर कोहली को उनकी क्षमता पर भरोसा करने के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने लिखा, ‘मेरे सुपरहीरो। आपसे मिले सहयोग और प्रोत्साहन के लिए कितना भी धन्यवाद दूं, कम है। आप हमेशा मेरे बड़े भाई रहे। मुझ पर भरोसा करने के लिए धन्यवाद। आप हमेशा मेरे कप्तान रहेंगे।’ सिराज ने कोहली की कप्तानी में टेस्ट, वनडे और टी20 क्रिकेट में पदार्पण किया। वह आईपीएल की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर टीम में भी कोहली की कप्तानी में खेलते हैं। पिछले साल कोहली ने टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया था। इसके बाद सिलेक्टर्स ने उन्हें वनडे टीम की कप्तानी से हटा दिया। सिलेक्टर्स का तर्क था कि वह वाइट बॉल के फॉर्मेट से एक ही कप्तान चाहते हैं। कोहली भारत के सबसे कामयाब टेस्ट कप्तान है। महेंद्र सिंह धोनी से कप्तानी लेने के बाद उन्होंने 68 मैचों में से 40 टेस्ट मैच जीते हैं। उनकी जीत का औसत 58.82 रहा है। टेस्ट कप्तान के रूप में कोहली की पहली जीत 2015 में श्रीलंका के खिलाफ हासिल की। भारत ने 22 साल बाद श्रीलंका में टेस्ट सीरीज जीती थी। इसके बाद भारत ने साल 2018 में पहली बार ऑस्ट्रेलिया में वनडे सीरीज जीती थी। भारत ने वेस्टइंडीज में सीरीज जीती और टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन का मुकाम हासिल किया। कोहली की कप्तानी में भारत ने घरेलू मैदान पर खेले 31 टेस्ट मैच में से 24 मैच जीते और सिर्फ दो मैच हारे।

No comments:

Post a Comment