Friday, December 24, 2021

संन्यास के बाद राजनीति में जाएंगे हरभजन सिंह, सवाल के जवाब पर क्या बोले टर्बनेटर? December 24, 2021 at 04:44AM

नई दिल्लीक्रिकेट से संन्यास लेने के बाद अनुभवी ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने शुक्रवार को कहा कि वह राजनीति में आने के खिलाफ नहीं हैं, लेकिन इस तरह के कदम पर अंतिम फैसला करने से पहले वह काफी सोच विचार करना चाहेंगे। हाल में कांग्रेस की पंजाब इकाई के प्रमुख और हरभजन के पूर्व भारतीय साथी नवजोत सिंह सिद्धू ने उनके साथ एक फोटो ट्विटर पर डाली थी और इसका शीर्षक दिया था, ‘संभावनाओं से भरी तस्वीर’। इससे उनके राजनीति में उतरने की अटकलें लगाई जा रही हैं। इस क्रिकेटर ने कहा कि उन्होंने इस मामले पर अभी फैसला नहीं लिया है। हरभजन ने अपने भविष्य के बारे में पूछे गए सवाल में कहा, ‘साफ बताऊं तो मैं नहीं जानता कि आगे क्या होगा। मैं किस दिशा में आगे बढ़ना चाहता हूं, यह जानने के लिए दो तीन दिन चाहिए। हां, मैं समाज को वापस करना चाहता हूं।’ उन्होंने कहा, ‘अगर मैं राजनीति से जुड़ता हूं तो कैसे या किस तरह से, मुझे इन चीजों पर भी गौर करने की जरूरत होगी क्योंकि मेरा मुख्य लक्ष्य लोगों की मदद करना है, अगर मैं राजनीति में उतरने का फैसला करता हूं तो।’ उन्होंने खुलकर नहीं कहा, लेकिन उनके जानकारों का कहना है कि इसकी संभावना बहुत कम है कि वह पंजाब विधानसभा के चुनाव लड़ेंगे क्योंकि उनकी कुछ क्रिकेट और मीडिया प्रतिबद्धताएं हैं जो उन्हें व्यस्त रखेंगी। हरभजन ने कहा, ‘जहां तक क्रिकेट का संबंध हैं तो मैं खेल से जुड़ा रहूंगा। मैं आईपीएल की टीमों को कोचिंग दे सकता हूं, उनका मेंटोर बन सकता हूं या फिर थोड़ा वेटरन क्रिकेट खेल सकता हूं।’

No comments:

Post a Comment