Friday, November 26, 2021

VIDEO: श्रेयस अय्यर का खुलासा, डेब्यू टेस्ट शतक से एक रात पहले पूरी रात नहीं आई नींद November 26, 2021 at 02:08AM

कानुपरन्यूजीलैंड के खिलाफ दमदार टेस्ट करियर का आगाज करने वाले शतकवीर श्रेयस अय्यर गुरुवार रात अच्छी नींद नहीं ले सके। उन्होंने महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर से अपनी टेस्ट कैप लेने के बाद दिनभर शानदार बैटिंग की थी। जब वह स्टंप्स के बाद लौटे तो उनके खाते में बहुमूल्य 75 रन थे और दूसरे दिन उन्होंने रिकॉर्ड शतक जड़ा। कानपुर टेस्ट के दूसरे दिन का खेल जब खत्म हुआ तो श्रेयस अय्यर ने बीती रात के बारे में बात की। उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, 'पहले दिन जिस तरह सबकुछ ठीक गया, मैं बहुत खुश था। कल रात अच्छी नींद नहीं ले सका। मेरे ख्याल से मैंने कल अच्छी बैटिंग की थी, लेकिन आज फिर से अपनी बैटिंग पर फोकस करना था।' अय्यर ने आगे कहा- मैं पूरी रात ठीक से सो नहीं पा रहा था। आज सुबह पांच बजे उठ गया, लेकिन जब आप शतक बनाते हैं तो यह एक अद्भुत अहसास होता है। क्रिकेट के दिग्गज सुनील गावस्कर ने पहले दिन का खेल शुरू होने से पहले उन्हें टेस्ट कैप दी थी। इस दौरान अय्यर ने बताया कि महान बल्लेबाज ने उनसे क्या कहा था। अय्यर ने इस बारे में बताया- उन्होंने (सुनील गावस्कर) मुझे कैप देते हुए बहुत प्रेरित किया, लेकिन एक बात जो उन्होंने मुझसे कही, वह मुझे हमेशा याद रहेगी। उन्होंने कहा था- बहुत आगे मत सोचो और बस खुद का आनंद लो। मैंने मैदान पर यही किया भी। अपने कल के स्कोर 75 रन से आगे खेलते हुए अय्यर ने 171 गेंद में 105 रन बनाए। वह अपने पहले टेस्ट में शतक जमाने वाले भारत के 16वें क्रिकेटर बन गए। इस सूची में लाला अमरनाथ, गुंडप्पा विश्वनाथ, सौरभ गांगुली, रोहित शर्मा जैसे दिग्गजों के नाम हैं।

No comments:

Post a Comment