Friday, November 12, 2021

पाक पर जीत के हीरो मैथ्यू वेड का अंतिम मैच होगा फाइनल? इस बयान से मिला इशारा November 12, 2021 at 07:06AM

दुबईपाकिस्तान के खिलाफ जीत के हीरो रहे विकेटकीपर बल्लेबाज का अंतिम मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 वर्ल्ड कप का फाइनल मैच हो सकता है। यह खुद वेड का कहना है। उन्होंने मैच विनिंग पारी खेलने के बाद कहा कि मैं पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले भी नर्वस था। जब मैच फिनिश का मौका मिला तो मैं हर हाल में जीत दर्ज करना चाहता था। वह 41 रन की नाबाद पारी खेलकर अपनी टीम को फाइनल में पहुंचाने में सफल रहे। ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ वेड ने गुरुवार को पाकिस्तान के खिलाफ 17 गेंद में यह पारी खेली और ऑस्ट्रेलिया को पांच विकेट की जीत दिलाने में अहम भूमिका निभायी। वेड ने मैच के बाद कहा, ‘मैं मैच से पहले थोड़ा नर्वस था और जानता था कि ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व करने का यह अंतिम मौका हो सकता था।’ उन्होंने कहा, ‘मैं सिर्फ अच्छा करना चाहता था और वास्तव में इस मैच में जीत दर्ज करना चाहता था ताकि हमें टूर्नामेंट जीतने का मौका मिल जाए।’ वेड ने कहा, ‘फाइनल भी मेरा शायद अंतिम मैच हो सकता है। जैसा कि बीते समय में मैंने कहा है कि मैं इससे सहज हूं।’ ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 30 गेंद में 62 रन चाहिए थे। वेड ने शाहीन शाह अफरीदी पर 19वें ओवर में लगातार तीन छक्के जड़कर टीम को जीत दिलायी। यह पूछने पर कि क्या वह अफरीदी को निशाना बना रहे थे जिन्हें टी20 का बेहतरीन गेंदबाज माना जाता है तो वेड ने कहा, ‘ईमानदारी से कहूं तो हमने उसे निशाना नहीं बनाया था। मार्कस स्टोइनिस ने शानदार पारी खेली जिससे हमने सोचना शुरू कर दिया कि अंत में इस लक्ष्य को हासिल कर लेंगे।’ उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि वह (स्टोइनिस) जिस तरह से खेला, उससे मैं अपनी इच्छानुसार खेलने के लिए सहज हो गया। हम किसी गेंदबाज को निशाना बनाने के बारे में सोच कर मैदान पर नहीं उतरते है। वह (अफरीदी) शानदार गेंदबाज हैं और शायद आज मैं भाग्यशाली रहा।’ वेड का अंतरराष्ट्रीय करियर 2017-18 एशेज से पहले उन्हें टीम से बाहर किए जाने के बाद ही समाप्त हुआ दिख रहा था। इस 33 साल के खिलाड़ी ने तीन साल में एक भी अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच नहीं खेला था।

No comments:

Post a Comment