Saturday, November 20, 2021

कहां होगा IPL 2022, कब होगा मेगा ऑक्शन, BCCI सचिव जय शाह का खुलासा November 20, 2021 at 03:52AM

चेन्नई इंडियन प्रीमियर लीग का 15वां सीजन हिंदुस्तानी सरजमीं पर ही खेला जाएगा। साल 2022 में होने वाले इस एडिशन के लिए मेगा ऑक्शन भी जल्द ही होगा। बीसीसीआई के ने शनिवार को इसकी जानकारी दी। चेन्नई सुपरकिंग्स के एक कार्यक्रम में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन और कई दिग्गजों के बीच में जय शाह ने प्लान के बारे में बताया। भारत के विश्व विजेता कप्तान कपिल देव, महेंद्र सिंह धोनी, सीएसके के चेयरमैन एन श्रीनिवासन और कई खिलाड़ियों ने चेन्नई में हुए कार्यक्रम में शिरकत की थी। इस दौरान जय शाह ने वर्ल्ड टी-20 में बतौर मेंटॉर माही के रोल को भी सराहा। किस्से को याद करते हुए शाह कहते हैं, 'मैंने एमएस से कहा कि भारत को आपकी जरूरत है। आपके साथ की दरकार है। तभी उन्होंने इस काम के लिए कोई भी रुपये न लेने की बात कह दी थी। मेगा नीलामी की तारीखों पर इंतजार इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सीजन में अहमदाबाद और लखनऊ की दो नई फ्रैंचाइजी भी एक्शन में नजर आने वाली है। टीमों की संख्या 8 से बढ़कर 10 हो चुकी है। आईपीएल की नई रिटेंशन पॉलिसी के तहत पुरानी टीमें अधिकतम चार खिलाड़ी ही बरकरार रख सकते हैं। मगर नई टीमों के लिए नियम में थोड़ी शिथिलता है। की मेगा नीलामी की तारीखों के लिए थोड़ा अभी भी इंतजार करना होगा। एमएस धोनी का चेन्नई प्रेम कार्यक्रम के स्टार महेंद्र सिंह धोनी ही थे। चेन्नई सुपरकिंग्स को चार बार चैंपियन बनाने वाले माही ने कहा कि, 'मैंने हमेशा अपने क्रिकेट की योजना बनाई है। आखिरी मैच जो मैंने खेला वह रांची में था। ODI का आखिरी घरेलू मैच मेरे गृहनगर रांची में था इसलिए मुझे उम्मीद है कि मेरा आखिरी टी-20 मैच चेन्नई में होगा। यह अगले साल है या 5 साल में ये हम नहीं जानते।

No comments:

Post a Comment