Monday, August 23, 2021

विराट कोहली के 5वें स्थान पर लुढ़कने पर कोच राजकुमार शर्मा ने जताई हैरानी August 23, 2021 at 01:31AM

नई दिल्ली भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में 5वें नंबर पर खिसकने पर उनके बचपन के (Rajkumar Sharma) ने हैरानी जतार्ह है। हालांकि कोच ने विराट के बल्ले से जल्द शतक की उम्मीद जताई है। कोहली के बल्ले से पिछली 17 पारियों कोई शतक नहीं आया है। विराट ने अपना आखिरी टेस्ट शतक बांग्लादेश के खिलाफ साल 2019 में कोलकाता के ईडन गार्डंस मैदान पर डे नाइट टेस्ट में लगाया था। इंग्लैंड (IND v ENG Test Series) के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज की 3 पारियों में कोहली ने कुल 62 रन बनाए हैं। 'इंडिया न्यूज' से बातचीत में राजकुमार शर्मा ने कहा, 'मुझे नहीं लगता कि उन्हें प्रेरित करने की जरूरत है क्योंकि वह पहले ही प्रेरित हैं। जब मैंने पिछले मैच के बाद उनसे बात की तो कोहली काफी ज्यादा उत्साहित थे कि टीम जीती है और अपने रन को लेकर चिंतित नहीं थे। जब वह ऐसे रवैये के साथ रहते हैं तो समझ लीजिए एक बड़ा शतक लगने वाला है।' 'कोहली चुनौतियों को पसंद करते हैं' भारत ने लॉर्ड्स टेस्ट में इंग्लैंड को 151 रन से रौंदा था। सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच बुधवार से हेडिंग्ले में खेला जाएगा। टीम इंडिया 5 मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे है। बकौल राजकुमार, ' कोहली के लिए रूट का पीछा करना एक चुनौती है। मुझे पूरी उम्मीद है क्योंकि मैं उन्हें बचपन से जानता हूं और वह चुनौतियों को पसंद करते हैं। यह अच्छा है और हमें आने वाले मैचों में अच्छा मुकाबला देखने को मिलेगा।' रैंकिंग में 5वें नंबर पर खिसके कोहली इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले कोहली आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में चौथे नंबर पर थे। लेकिन अब वह 5वें नंबर पर खिसक गए हैं। वहीं विराट के समकक्ष जो रूट ने शानदार प्रदर्शन कर रैकिंग में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। रैंकिंग को लेकर राजकुमार शर्मा ने कहा, ' मैं हैरान हूं कि कोहली रैंकिंग में 5वें नंबर पर खिसक गए हैं। मुझे लग रहा था कि जो रूट उनसे आगे निकल जाएंगे। मैं निश्चिततौर पर उनसे बात करूंगा।'

No comments:

Post a Comment