Wednesday, July 7, 2021

पाकिस्तान के 'बैड बॉय' ने बोर्ड और फैंस से मांगी माफी, 1.7 मिनट का वीडियो वायरल July 07, 2021 at 07:27AM

नई दिल्लीपाकिस्तानी टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज उमर अकमल ने भ्रष्टाचार से संबंधित गलती स्वीकार करते हुए माफी मांगी है। उन्होंने एक वीडियो जारी करते हुए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और फैंस से यह कहते हुए माफी मांगी कि वह अपने किए पर शर्मिंदा हैं। वैश्विक खेल पंचाट (सीएएस) ने हाल ही में उमर अकमल पर लगाए गए 18 महीने के प्रतिबंध को घटाकर छह महीने का कर दिया था। एक मिनट 7 सेकंड के वीडियो में उन्होंने अपनी माफी में कहा- मुझसे 17 महीने पहले 2020 में एक बड़ी गलती हुई, जिसने मेरे करियर और खेल को बर्बाद कर दिया। मुझसे गलती यह हुई कि कुछ मैच फिक्सिंग करने के लिए मेरे पास आए और मुझे फिक्सिंग का प्रस्ताव दिया। मैं इस बारे में पीसीबी की एंटी करप्शन यूनिट को रिपोर्ट नहीं कर सका, जिसकी वजह से मुझे बैन कर दिया गया। एक खिलाड़ी होकर भी मैं क्रिकेट से दूर रहा, जो मेरे लिए अच्छा नहीं था और इस समय में मैंने बहुत कुछ सीखा है। इससे पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की अनुशासन समिति ने भ्रष्टाचार रोधि नियमों का उल्लंघन करने के मामले में अकमल पर तीन साल का प्रतिबंध लगाया था। लेकिन स्वतंत्र अधिनिर्णायक ने अपने फैसले की समीक्षा करने के बाद अकमल पर लगे तीन साल के प्रतिबंध को घटाकर 18 महीने का कर दिया था और अब उनके इस प्रतिबंध को घटाकर छह महीने का कर दिया गया है।' उन्होंने साथ ही कि उनकी वजह से पाकिस्तान बदनाम हुआ है वह शर्मिंदा हैं। पाकिस्तान के लिए 16 टेस्ट, 121 वनडे और 84 टी-20 मैच खेलने वाले अकमल ने एक साक्षात्कार में खुलासा किया था कि भारत के खिलाफ मैच से हटने के लिए उन्हें पैसों की पेशकश की गई थी। उन्होंने साथ ही यह भी कहा था कि सट्टेबाजों ने उन्हें दो गेंद छोड़ने के लिए कहा था।

No comments:

Post a Comment