Saturday, July 3, 2021

रोजर फेडरर ने दर्ज की विंबलडन में 104वीं जीत, 18वीं बार प्री-क्वॉर्टर फाइनल में बनाई जगह July 03, 2021 at 08:10AM

लंदनरोजर फेडरर विंबलडन में अंतिम ब्रिटिश खिलाड़ी कैमरून नोरी पर चार सेट की जीत के साथ शनिवार को 18वीं बार विंबलडन के अंतिम 16 में पहुंचे। आठ बार के चैंपियन फेडरर ने 6-4, 6-4, 5-7, 6-4 से जीत हासिल की और अपने करियर में 69वीं बार ग्रैंड स्लैम के चौथे दौर में जगह बना ली। अगले पांच सप्ताह में 40 साल के होने वाले फेडरर ने जीत के बाद कहा- सुनने के लिए यह एक अच्छी स्थिति है। यह मुझे साबित करता है कि अब भी मेरे अंदर खेल बचा हुआ है। यह विशेष है क्योंकि मैं लगभग 40 वर्ष का हूं - इस समय यह सब एक बोनस है और मैं देखूंगा कि मैं यहां कितनी दूर जा सकता हूं। फेडरर ओपन एरा में विंबलडन में 16 के दौर में पहुंचने वाले तीसरे सबसे उम्रदराज व्यक्ति हैं (1969 में पंचो गोंजालेस (41) और 1975 में केन रोजवेल (40) के बाद)। वह शनिवार के मैच को सीधे सेटों में लपेट सकते थे जब उन्होंने तीसरे सेट के 11वें गेम में दो ब्रेक पॉइंट मिले। फेडरर 48 ने अपना 104 वां विंबलडन मैच जीता। क्वॉर्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए उनका सामना सोमवार को इटली के लोरेंजो सोनेगो से होगा। बेरेटिनी और सोनेगो चौथे दौर में सातवीं सीड इटली के मातेओ बेरेटिनी और 23वीं सीड लोरेंजो सोनेगो अपने-अपने मुकाबले जीत विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट के चौथे दौर में पहुंच गए हैं। बेरेटिनी ने स्लोवेनिया के अल्जाज बेडेने को एक घंटे 41 मिनट तक चले मुकाबले में 6-4, 6-4, 6-4 से हराया। यह मुकाबला बारिश के कारण एक घंटे 31 मिनट तक रुका रहा था। इस बीच, इटली के ही सोनेगो ने ऑस्ट्रेलिा के जेम्स डकवर्थ को एक घंटे 47 मिनट तक चले मुकाबले में 6-3, 6-4, 6-4 से हराया।

No comments:

Post a Comment