Saturday, June 12, 2021

टीम इंडिया का दुश्मन नंबर एक, विश्व कप के बाद अब WTC फाइनल में भी करेगा परेशान! June 11, 2021 at 09:49PM

बर्मिंघमइंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के दूसरे मैच में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज की खेलने की उम्मीद कम थी, लेकिन बाएं हाथ के इस गेंदबाज का मानना है कि नेट पर अभ्यास करने की जगह मैदान पर उतरने से वह भारत के खिलाफ खेले जाने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में 'अच्छी स्थिति' में रहेंगे। बोल्ट मई में आईपीएल के स्थगित होने के बाद अपने परिवार के साथ समय बिताना चाहते थे। इसलिए वह टीम के साथ इंग्लैंड दौरे पर नहीं आए थे। वह बाद में इंग्लैंड पहुंचे और पृथकवास नियमों में छूट मिलने के कारण दूसरे टेस्ट में चयन के लिए उपलब्ध थे। ‘ईएसपीएनक्रिकइंफो’ के मुताबिक बोल्ट ने कहा, ‘मुझे शुरूआत में इस मैच में खेलने की उम्मीद नहीं थी। बाद में स्थितियां ठीक हो गयी और मैंने खुद मौका लेना चाहता था। मुझे लगता है कि मैदान में उतरना निश्चित रूप से बेहतर होगा’ उन्होंने कहा, ‘नेट पर अभ्यास करना मैच खेलने जैसा नहीं है। मैच में आपके पास दिन में तीन, चार या पांच बार वापसी करने का मौका होता है। तैयारी का इससे बेहतर तरीका कुछ और नहीं हो सकता है। मुझे उम्मीद है कि इससे मैं बेहतर स्थिति (डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए) में रहूंगा।’ बोल्ट की माने तो उनकी पैर की उंगलियों में थोड़ा दर्द है, लेकिन ऐसा तब होता है जब आप जूते पहन कर 30 ओवर गेंदबाजी करते है। मैं साउथैम्प्टन में अगले सप्ताह होने वाले मैच को लेकर उत्साहित हूं। अगले कुछ दिनों में यहां मिले अवसर को लेकर भी उतना ही उत्साहित हूं।’

No comments:

Post a Comment