Saturday, June 12, 2021

श्रीलंका दौरे से पहले ताकत बढ़ा रहे सकारिया, कहा- नेट बोलर बनाते तो भी संतुष्ट होता June 12, 2021 at 02:04AM

नई दिल्लीगुजरात के भावनगर से महज 10 किलोमीटर दूर एक गांव के रहने वाले सकारिया ने कहा कि अगर उन्हें श्रीलंका दौरे के लिए नेट गेंदबाज के रूप में चुना जाता तो भी वह संतुष्ट होते। श्रीलंका दौरे पर वनडे और टी-20 सीरीज के लिए पहली बार टीम में चुने गए बाएं हाथ के युवा पेसर इस समय चेन्नई में एनर्जी डवलपमेंट प्रोग्राम पर काम रहे हैं, जोकि समर्पित प्रशिक्षण दिनचर्या के माध्यम से लंबे समय तक ऊर्जा को बनाए रखने में मदद करता है। इस साल आईपीएल नीलामी में सकारिया को राजस्थान रॉयल्स ने 1.2 करोड़ रुपये में खरीदा था, उन्होंने सात मैचों में सात विकेट लिए थे। सकारिया ने क्रिकइंफो से कहा, ‘मुझे लगता है कि मेरी चाल तेज है, मेरा कोर मजबूत है, और मेरा मानना है कि मैं गेंदबाजी भी थोड़ी तेज कर रहा हूं। चेन्नई में यह एक व्यस्त दिनचर्या रही है, लेकिन मैं इससे खुश और संतुष्ट हूं। मैं भारतीय टीम के साथ और भी बहुत कुछ सीखने की उम्मीद कर रहा हूं।’ 23 वर्षीय सौराष्ट्र के तेज गेंदबाज ने कहा, ‘फ्रैंचाइजी ने मेरा बहुत समर्थन किया (चेन्नई में प्रशिक्षण) और सब कुछ व्यवस्थित किया-जैसे कि मेरे आवास और यात्रा आदि, ताकि मैं खुद को और बेहतर कर सकूं। पिछले 15 दिनों से, मेरे पास हर दिन दो गहन प्रशिक्षण सत्र हैं, जिसमें दोपहर के भोजन और आराम के लिए एक छोटा ब्रेक है।’ उन्होंने कहा, ‘आईपीएल में, मुझे लगा कि मैंने अपनी उम्मीदों को पार कर लिया है। शुरू में मुझे लगा कि मुझे रॉयल्स में अपनी बारी का इंतजार करना पड़ सकता है, लेकिन एक बार जब मैं शिविर में आया, जिस तरह से सभी ने मुझ पर विश्वास दिखाया, मुझे वह उत्साह मिला जो मैं शुरू करूंगा। इसलिए भारतीय टीम के लिए चुना जाना एक आश्चर्य की बात है। मैं इसके लिए बहुत तैयार और आश्वस्त हूं जिस तरह से मैंने तैयारी की है।’

No comments:

Post a Comment