Friday, June 25, 2021

श्रीलंका दौरे पर अच्छा प्रदर्शन करने को बेताब हैं भारत की युवा ब्रिगेड June 24, 2021 at 11:24PM

मुंबई कड़े क्वॉरनटीन के बीच अपनी फिटनेस पर मेहनत कर रही भारतीय क्रिकेट की ‘युवा ब्रिगेड’ 13 जुलाई से शुरू हो रहे श्रीलंका दौरे पर अच्छे प्रदर्शन को बेताब हैं और पहली बार देश के लिये खेल रहे इन युवा खिलाड़ियों ने इसे सपना सच होने जैसा बताया है। शिखर धवन की कप्तानी में भारतीय खिलाड़ियों ने 14 जून से क्वॉरनटीन शुरू किया जो 28 जून तक जारी रहेगा। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज चेतन सकारिया ने बीसीसीआई टीवी से कहा, ‘अब हर किसी को क्वॉरनटीन की आदत पड़ गई है। क्वॉरनटीन से बाहर निकलकर दूसरे खिलाड़ियों से मिलना और व्यायाम करना अच्छा लग रहा है। मैं बहुत अच्छा महसूस कर रहा हूं।’ पहली बार भारतीय टीम में शामिल सौराष्ट्र के इस खिलाड़ी ने कहा, ‘जब मैं कमरे से बाहर निकला तो लगातार खुद को देखता रहा। जर्सी पहनकर अच्छा लगा। जिम में आने के बाद मैने आम दिनों की तरह वर्कआउट किया।’ दिल्ली के शीर्षक्रम के बल्लेबाज नीतिश राणा ने कहा, ‘पहले सात दिन मेरे लिये मुश्किल थे और मैं अपने साथी खिलाड़ियों से मिलने का इंतजार कर रहा था। जर्सी पहनने का इंतजार था। हर घंटा एक साल की तरह लग रहा था।’ राणा ने कहा, ‘यहां माहौल अच्छा है और श्रृंखला को लेकर हम काफी रोमांचित हैं। नए ट्रेनर के साथ मैने बहुत कुछ सीखा।’ राणा और सकारिया की ही तरह पहली बार भारतीय टीम में शामिल कर्नाटक के देवदत्त पडिक्कल और कृष्णप्पा गौतम ने भी यही बात कही। पडिक्कल ने कहा, ‘क्वॉरनटीन में भी हम कमरे में जितना हो सके अभ्यास कर रहे थे । जिम में अभ्यास की बात ही अलग है और अब बहुत अच्छा लग रहा है ।’ गौतम ने कहा, ‘हम कर्नाटक के लिए खेलते हैं तो एक दूसरे की ताकत और कमजोरियों का पता है। पडिक्कल के साथ फिर अभ्यास करना अच्छा रहा। लेकिन मुझे लगता है कि उसे अपना वजन बढ़ाना होगा।’ महाराष्ट्र के रितुराज गायकवाड़ ने टीम में चुने जाने को सपना सच होने जैसा बताया। उन्होंने कहा, ‘हम इतने साल से इसका इंतजार कर रहे थे। इसके लिए कड़ी मेहनत कर रहे थे और सपना पूरा होने पर अच्छा लगता है।’ भारतीय टीम श्रीलंका में तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेलेगी।

No comments:

Post a Comment