Thursday, April 1, 2021

आनंद महिंद्रा ने निभाया वादा, टी. नटराजन को तोहफे में मिली 'महिंद्रा थार', तेज गेंदबाज ने भी दिया 'रिटर्न गिफ्ट' April 01, 2021 at 03:44AM

नई दिल्ली ऑस्ट्रेलिया में भारत की ऐतिहासिक टेस्ट जीत में सबसे अहम बात युवा खिलाड़ियों का प्रदर्शन था। भारत ने अपनी बेंच स्ट्रेंथ के दम पर लगातार दूसरी बार ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीती। इस बार भारत की जीत में खास बात यह थी कि उसके कई अहम खिलाड़ी नहीं खेले थे। विराट कोहली पहले टेस्ट मैच के बाद वापस आ गए थे। ईशांत शर्मा इस दौरे पर गए ही नहीं थे और मोहम्मद शमी और उमेश यादव चोटिल हो गए थे। ब्रिसबेन में हुए आखिरी टेस्ट में रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन भी नहीं थे। लेकिन टीम ने कम अनुभवी खिलाड़ियों के दम पर सीरीज में जीत हासिल की। टीम की इस जीत ने कई लोगों को प्रभावित किया। इनमें से एक महिंद्रा ऐंड महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा भी शामिल थे। आनंद महिंद्रा ने गाबा में भारत की ऑस्ट्रेलिया पर ऐतिहासिक जीत के बाद मोहम्मद सिराज, टी. नटराजन, शुभमन गिल, शार्दुल ठाकुर, वॉशिंगटन सुंदर और नवदीप सैनी को महिंद्रा थार गिफ्ट करने का ऐलान किया था और आज नटराजन को वह थार मिल गई। नटराजन ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। उन्होंने लिखा, 'भारत के लिए क्रिकेट खेलना मेरे जीवन का सबसे बड़ा लम्हा है। इस रास्ते पर मेरा आगे बढ़ना काफी अलग रहा है। इस सफर पर मुझे जो प्यार और अपनापन मिला है उसे पाकर मैं अभिभूत हूं। शानदार लोगों के समर्थन और हौसलाअफजाई ने मुझे आगे बढ़ने में मदद की है।' टी. नटराजन का सफर किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं। एक छोटे सी झोपड़ी से शुरू हुआ नटराजन का सफर आज भारतीय क्रिकेट टीम तक पहुंच चुका है। बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने आईपीएल में अपने प्रदर्शन का लोहा मनवाया और फिर हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के आखिरी वनडे में भी ऑखिरी ओवर में सटीक यॉर्कर्स फेंककर भारतीय टीम की जीत की कहानी लिखी। इससे पहले, उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने इस दौरे पर तीनों प्रारूपों में डेब्यू किया और देखने वालों का दिल जीत लिया। नटराजन ने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा, 'मैं आज खूबसूरत महिंद्रा थार चलाकर घर आया हूं। मैं श्री आनंद महिंद्रा का शुक्रिया अदा करता हूं। जिन्होंने मेरे सफर को पहचाना और मेरा हौसला बढ़ाया। क्रिकेट के लिए आपका प्यार बहुत बड़ा है सर। आपको मैं गाबा टेस्ट की अपनी शर्ट साइन करके दे रहा हूं।

No comments:

Post a Comment