Monday, February 22, 2021

IPL 2021: माही भाई की कप्तानी में खेलना सपने के पूरे होने जैसा, बड़ी कीमत का दबाव नहीं: कृष्णप्पा गौतम February 22, 2021 at 12:08AM

नई दिल्ली कर्नाटक के ऑलराउंडर कृष्णप्पा गौतम (Krishnappa Gowtham) का लंबे वक्त से सपना था कि वह महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की कप्तानी में खेलें। और इस साल के इंडियन प्रीमियर लीग में उनका यह ख्वाब पूरा होने वाला है। चेन्नै सुपर किंग्स ने उन्हें आईपीएल 2021 की नीलामी के लिए अपनी टीम में शामिल किया है। इसके लिए चेन्नै ने इसके लिए 9.25 करोड़ रुपये की भारी-भरकम दी है। साल 2020 में कृष्णप्पा को अपने बचपन के हीरो महेंद्र सिंह धोनी ने यूएई में 2020 में एक बैट साइन करके दिया था। चेन्नै की टीम का हिस्सा बनने पर गौतम को कैसा अहसास हो रहा है। क्या बड़ी कीमत मिलने से उन पर दबाव है? इस तरह के तमाम सवालों पर गौतम ने हमारे सहयोगी टाइम्स ऑफ इंडिया डॉट कॉम के साथ खास बातचीत की। गौतम ने कहा, 'ज्यादा कीमत मिलने से मुझ पर ज्यादा दबाव नहीं है। मैं मैदान पर उतरकर अपनी टीम के लिए मैच जीतना चाहता हूं बस।' उन्होंने आगे कहा कि मेरे पास घरेलू क्रिकेट का अनुभव है। मैं प्राइस टैग को दिमाग में रखकर मैदान पर नहीं उतरना चाहता। मैं माही भाई की कप्तानी में खेलने को लेकर और उनसे सीखने को लेकर उत्साहित हूं। मुझे जो भी मौका मिलेगा मैं दोनों हाथों से उसे लपकना चाहूंगा। गौतम को सीजन की शुरुआत से पहले किंग्स इलेवन पंजाब ने रिलीज कर दिया था। वह नीलामी में 20 लाख रुपये के बेस प्राइस के साथ गए थे। कुछ ही देर में वह फ्रैंचाइजी के फेवरिट हो गए। 32 साल के इस ऑलराउंडर के लिए टीमों में काफी उत्साह देखा गया। आखिर में चेन्नै ने उनके लिए 9.25 रुपये की कीमत अदा की। वह आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे अनकैप्टड खिलाड़ी बन गए। उन्होंने कहा, 'मैंने अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स के लिए और किंग्स इलेवन (अब पंजाब किंग्स) के लिए केएल राहुल की कप्तानी में खेला। और अब मैं माही भाई की कप्तानी में खेलने को लेकर काफी उत्साहित हूं। मैं हमेशा से उस टीम का हिस्सा बनना चाहता था जिसकी कप्तानी माही भाई करते हैं।'

No comments:

Post a Comment