Monday, December 21, 2020

स्मिथ बोले-एडिलेड टेस्ट में मुझसे बेहतर खेले अश्विन ; टेस्ट से रेड बॉल गायब न हो December 21, 2020 at 07:11PM

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने मंगलवार को कहा कि पहले टेस्ट में आर अश्विन ने बेहतर गेंदबाजी की। जिसकी वजह से वे आउट हुए। स्मिथ को एडिलेड टेस्ट में अश्विन ने अपने पहले ओवर में ही आउट किया था। अश्विन की गेंद पर स्लिप में खड़े अजिंक्य रहाणे ने स्मिथ का कैच पकड़ा था। स्मिथ पहले टेस्ट में 28 गेंद पर केवल एक ही रन बना पाए थे।
स्मिथ ने कहा- जिस गेंद पर मैं आउट हुआ, वह दायें हाथ के किसी भी बल्लेबाज के लिए खेलना मुश्किल था। अश्विन के इससे पहले के दो गेंद पिच पर काफी स्पिन हुए थे। वहीं यह गेंद पिच से बाहर जा रही थी। उन्होंने गलती की और स्लिप में खड़े रहाणे को कैच दे बैठे।
रेड बॉल आगे भी जारी रहे
स्मिथ ने कहा कि डे नाइट टेस्ट की बढ़ती लोकप्रियता के बीच वह चाहेंगे कि लंबे प्रारूप में पहले से इस्तेमाल की जाने वाली रेड बॉल आगे भी जारी रहे। इससे पहले पूर्व स्पिनर शेन वॉर्न ने कहा था कि सभी टेस्ट मैचों में पिंक बॉल का इस्तेमाल किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा था कि रेड बॉल कुछ नहीं करती है और 25 ओवर के बाद यह सॉफ्ट हो जाती है।
पिंक बॉल का इस्तेमाल केवल डे नाइट टेस्ट में नहीं, बल्कि हर टेस्ट में हो
स्मिथ ने कहा- मैं पिछले कुछ सालों से कह रहा हूं कि पिंक बॉल का इस्तेमाल किया जाना चाहिए। लेकिन मेरा मानना है कि पिंक बॉल का इस्तेमाल केवल डे नाइट टेस्ट नहीं, बल्कि दिन वाले टेस्ट में किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि रेड बॉल की अपेक्षा पिंक बॉल टेलीविजन पर भीड़ को आसानी से दिख जाती है। ऐसे में पिंक बॉल का ही इस्तेमाल क्यों न किया जाए। साथ ही 60 ओवर के बाद चेंज कर देना चाहिए। क्योंकि यह सॉफ्ट हो जाती है।
हालांकि स्मिथ ने कहा कि डे नाइट मैच में अच्छी राशि मिलती है। लेकिन वे भविष्य में सभी टेस्ट मैच को पिंक बॉल से खेलने को लेकर से असहमत है। वे पर्सनल रूप से चाहते हैं कि रेड बॉल जिंदा रहे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
एडिलेड टेस्ट में स्टीव स्म्थि पहली पारी में केवल 1 रन ही बना सके थे। आर अश्विन ने स्मिथ को आउट किया था। (फाइल फोटो)

No comments:

Post a Comment