Sunday, November 22, 2020

वॉर्नर ने कहा- कोहली के उकसावे में नहीं आऊंगा; बल्ले से दूंगा जवाब November 22, 2020 at 07:38PM

ऑस्ट्रेलिया ओपनर डेविड वॉर्नर ने कहा कि वह भारत के साथ होने वाली सीरीज के दौरान कोहली के उकसावे पर नहीं आएंगे, बल्कि अपने बल्ले से रन बनाकर जवाब देंगे। 27 नवंबर से वनडे सीरीज है। भारत को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर तीन वनडे और तीन टी-20 और चार टेस्ट मैच खेलने हैं। वॉर्नर ने कहा कि पिछली बार इंडिया दौरे पर भी उन्होंने यही रणनीति अपनाई थी।

डेविड वाॅर्नर ने कांफ्रेंस कॉल में कहा- हमेशा हम लोग कुछ न कुछ सीखते हैं। मैं किसी छींटाकशी में अपने को शामिल नहीं करना चाहता हूं। मैं उसे इग्नोर करूंगा। मेरी कोशिश होगी कि मैं अपने बल्ले से ही जवाब दूं।

वॉर्नर ने कहा- वह अपने ऊपर की गई छींटाकशी को प्रेरणा के रूप में लेंगे। वह जवाब नहीं देंगे। बल्कि वह पॉजिटिव एटीट्यूड को बनाए रखेंगे। और बल्ले से ही जवाब देंगे।

उन्होंने कहा,”साथियों पर गलत प्रभाव छोड़ने की जगह आपको विनम्र रहना चाहिए और विपक्षी खिलाड़ियों का भी सम्मान करना चाहिए। आपको हमेशा अपना धैर्य बनाए रखना चाहिए। ज्यादा एग्रेसिव नहीं होना चाहिए और न ही बच्चों की तरह ज्यादा गुस्सा करना चाहिए।”

2018 में वॉर्नर और पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ पर बॉल टेम्परिंग के आरोप में एक साल के लिए प्रतिबंध लगाया था। उसके बाद उन्होंने वापसी की है।

वॉर्नर ने ओपनिंग पार्टनर जो बर्न्स का सपोर्ट किया

ऑस्ट्रेलिया टीम में युवा बल्लेबाज विल पुकोव्स्की को शामिल किया गया है। ऐसा माना जा रहा है कि जो बोन्स की जगह टेस्ट में वॉर्नर के ओपनिंग पार्टनर पुकोव्स्की हो सकते हैं। वॉर्नर ने टेस्ट पार्टनर बर्न्स का बचाव करते हुए कहा कि वह बेहतर बल्लेबाज हैं। मुझे पता है कि बाहर करने पर क्रिकेटर को क्या करना पड़ता है।

रोहित के वनडे में न होने पर पड़ सकता है फर्क

वॉर्नर ने कहा कि वनडे टीम में रोहित के नहीं होने से बैटिंग लाइनअप कमजोर होगी। हालांकि विराट उस कमी को पूरा कर लेंगे। वहीं मयंक अग्रवाल, केएल राहुल, शिखर धवन जैसे खिलाड़ी अभी बेहतर फॉर्म में हैं। उन्होंने टेस्ट टीम के वाइस कैप्टन आजिंक्य रहाणे की भी तारीफ की।

टीम इंडिया का ऑस्ट्रेलिया शेड्यूल

मैच तारीख वेन्यू
1st ODI (डे नाइट) 27 नवंबर सिडनी
2nd ODI (डे नाइट) 29 नवंबर सिडनी
3rd ODI (डे नाइट) 2 दिसंबर कैनबरा
1st T20 ( नाइट) 4 दिसंबर कैनबरा
2nd T20 (नाइट) 6 दिसंबर सिडनी
3rd T20 (नाइट) 8 दिसंबर सिडनी
1st Test (डे नाइट) 17-21 दिसंबर एडिलेड
2nd Test 26-30 दिसंबर मेलबर्न
3rd Test 07-11 जनवरी सिडनी
4th Test 15-19 जनवरी ब्रिस्बेन


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
ऑस्ट्रेलिया के ओपनर डेविड वॉर्नर ने 126 वनडे मैचों में 44.56 की औसत से 5303 रन बनाए हैं।

No comments:

Post a Comment