Wednesday, November 18, 2020

एटीपी फाइनल्स: डोमीनिक थीम ने राफेल नडाल को हराया, सितसिपास भी जीते November 17, 2020 at 10:13PM

लंदनडोमीनिक थीम ने एटीपी फाइनल्स टेनिस टूर्नमेंट के तीसरे दिन दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी राफेल नडाल को कड़े मुकाबले में शिकस्त दी जबकि गत चैंपियन स्टीफानोस सितसिपास भी जीत दर्ज करने में सफल रहे। थीम ने 20 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन नडाल को सीधे सेटों में हराया और फिर जब खाली ओ2 एरेना में शाम को हुए मैच में सितसिपास ने आंद्रे रुबलेव को शिकस्त दी तो उन्होंने सेमीफाइनल में जगह पक्की की। थीम ने मंगलवार को हुए मुकाबले में 7-6, 7-6 से जीत दर्ज की। जनवरी में आस्ट्रिया के थीम की ऑस्ट्रेलियाई ओपन क्वॉर्टर फाइनल में नडाल पर जीत के बाद दोनों खिलाड़ियों के बीच यह पहला मुकाबला था। दूसरे मुकाबले में सितसिपास ने रुबलेव को 6-1, 4-6, 7-6 से हराया। रुबलेव की यह लगातार दूसरी शिकस्त है। बुधवार को शीर्ष वरीय नोवाक जोकोविच का सामना डेनियल मेदवेदेव से होगा जबकि एलेक्सांद्र ज्वेरेव को डिएगो स्वार्ट्जमैन से भिड़ना है। मैच के बाद थीम ने कहा, ‘मैच काफी उच्च स्तर का था, जहां सभी तरह के शॉट्स खेले गए। मैंने जिस तरह से सर्विस की उससे मैं काफी खुश हूं क्योंकि जब भी मैं पहली सर्विस लेता था मेरे अंक जीतने की अच्छी संभावनाएं रहती थीं।’ उन्होंने कहा, ‘पहले सेट के टाई ब्रेक की तरह मैं जिस तरह की मुश्किल स्थिति में था... सर्विस ने मेरी काफी मदद की। मुझे लगता है कि इंडोर टेनिस में यह काफी अहम स्ट्रोक है। मैं खुश हूं कि इसने मेरे लिए अच्छे से काम किया।’

No comments:

Post a Comment