Friday, November 6, 2020

बेंगलुरु का पहला विकेट गिरा, विराट कोहली 6 रन बनाकर आउट; होल्डर को विकेट मिला November 06, 2020 at 04:08AM

IPL के 13वें सीजन का एलिमिनेटर सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के बीच अबु धाबी में खेला जा रहा है। हैदराबाद ने टॉस जीतकर बॉलिंग चुनी। बेंगलुरु के देवदत्त पडिक्कल और एरॉन फिंच क्रीज पर हैं। कप्तान विराट कोहली सिर्फ 6 रन ही बना सके और जेसन होल्डर की बॉल पर आउट हुए। मैच का स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें...

बेंगलुरु में 4 और हैदराबाद में एक बदलाव
बेंगलुरु में 4 बदलाव किए गए। जोश फिलिप, क्रिस मॉरिस, इसुरु उडाना और शाहबाज अहमद को टीम में जगह नहीं दी गई। उनकी जगह एरॉन फिंच, एडम जम्पा, मोइन अली और नवदीप सैनी को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया गया। वहीं, हैदराबाद में ऋद्धिमान साहा की जगह श्रीवत्स गोस्वामी को टीम में शामिल किया गया।

दोनों टीमों के विदेशी खिलाड़ी
बेंगलुरु में एरॉन फिंच, एबी डिविलियर्स, मोइन अली और एडम जम्पा विदेशी खिलाड़ी हैं। वहीं, हैदराबाद में कप्तान डेविड वॉर्नर के अलावा केन विलियम्सन, जेसन होल्डर और राशिद खान विदेशी प्लेयर हैं।

दोनों टीमें
बेंगलुरु:
एरॉन फिंच, देवदत्त पडिक्कल, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), मोइन अली, वॉशिंगटन सुंदर, शिवम दुबे, नवदीप सैनी, एडम जम्पा, मोहम्मद सिराज और युजवेंद्र चहल।

हैदराबाद: डेविड वॉर्नर (कप्तान), श्रीवत्स गोस्वामी (विकेटकीपर), मनीष पांडे, केन विलियम्सन, प्रियम गर्ग, जेसन होल्डर, अब्दुल समद, राशिद खान, शाहबाज नदीम, संदीप शर्मा और टी नटराजन।

जीतने वाली टीम दिल्ली से भिड़ेगी
जीतने वाली टीम को फाइनल में पहुंचने के लिए 8 नवंबर को अबु धाबी में दिल्ली कैपिटल्स से क्वालिफायर-2 खेलना होगा। दिल्ली को मुंबई इंडियंस ने पहले क्वालिफायर में 57 रन से हराया था।

सीजन में दोनों में 1-1 की बराबरी
सीजन में दोनों टीमों के बीच 2 मुकाबले खेले गए, एक मैच हैदराबाद और एक बेंगलुरु ने जीता। दुबई में खेले गए सीजन के तीसरे मैच में बेंगलुरु ने हैदराबाद को 10 रन से हराया था। इसके बाद शारजाह में सीजन के 52वें मैच में हैदराबाद ने बेंगलुरु को 5 विकेट से हराया था।

पॉइंट्स टेबल में हैदराबाद तीसरे और बेंगलुरु चौथे स्थान पर
लीग राउंड में दोनों ही टीमों ने 14 में से 7 मैच जीते और 7 हारे। 14 पॉइंट्स के साथ बेहतर नेट रनरेट के आधार पर हैदराबाद दूसरे और बेंगलुरु तीसरे स्थान पर रही। वॉर्नर की टीम ने अपने आखिरी तीनों मैच जीते हैं। वहीं, बेंगलुरु को पिछले 4 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है।

दोनों टीम के महंगे खिलाड़ी
हैदराबाद में कप्तान डेविड वॉर्नर सबसे महंगे खिलाड़ी हैं। टीम उन्हें एक सीजन के 12.50 करोड़ रुपए देगी। उनके बाद टीम में मनीष पांडे का नाम है, जिन्हें इस सीजन में 11 करोड़ रुपए मिलेंगे। वहीं, बेंगलुरु में कप्तान विराट कोहली 17 करोड़ और एबी डिविलियर्स 11 करोड़ रुपए कीमत के साथ सबसे महंगे प्लेयर हैं।

पिच रिपोर्ट
अबु धाबी में पिच से बल्लेबाजों को मदद मिल सकती है। यहां स्लो विकेट होने के कारण स्पिनर्स को भी काफी मदद मिलेगी। टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना पसंद करेगी। इस आईपीएल से पहले यहां हुए पिछले 44 टी-20 में पहले गेंदबाजी करने वाली टीम की जीत का सक्सेस रेट 56.81% रहा है।

  • इस मैदान पर हुए कुल टी-20: 44
  • पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती: 19
  • पहले गेंदबाजी करने वाली टीम जीती: 25
  • पहली पारी में टीम का औसत स्कोर: 137
  • दूसरी पारी में टीम का औसत स्कोर: 128

हैदराबाद ने 2 बार खिताब जीता, बेंगलुरु को अब भी इंतजार
हैदराबाद ने 3 बार (2009, 2016 और 2018) फाइनल में जगह बनाई और 2 बार (2009 और 2016) खिताब अपने नाम किया। वहीं, बेंगलुरु ने 2009 में अनिल कुंबले और 2011 में डेनियल विटोरी की कप्तानी में फाइनल खेला था। 2016 में विराट की कप्तानी में भी टीम फाइनल में पहुंची। हर बार बेंगलुरु को हार का सामना करना पड़ा। 2016 में तो फाइनल में बेंगलुरु को हैदराबाद ने ही हराया था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
टॉस के दौरान सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली।

No comments:

Post a Comment