Thursday, October 8, 2020

SRH vs KXIP- मैच में इन पांच खिलाड़ियों पर रहेंगी नजरें October 07, 2020 at 07:32PM

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 में आज सनराइजर्स हैदराबाद और किंग्स इलेवन की टीमों के बीच मुकाबला होगा। किंग्स इलेवन की टीम ने करीबी मुकाबले गंवाए हैं और वह अंक तालिका में सबसे निचले पायदान पर है।

किंग्स इलेवन की टीम लगातार तीन मुकाबले हार चुकी है। टीम का प्रदर्शन तो इतना खराब नहीं रहा लेकिन पॉइंट्स टेबल दूसरी ही तस्वीर दिखा रहा है। वह अंक तालिका में सबसे निचले पायदान पर है।


SRH vs KXIP- मैच में इन पांच खिलाड़ियों पर रहेंगी नजरें

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 में आज सनराइजर्स हैदराबाद और किंग्स इलेवन की टीमों के बीच मुकाबला होगा। किंग्स इलेवन की टीम ने करीबी मुकाबले गंवाए हैं और वह अंक तालिका में सबसे निचले पायदान पर है।



केएल राहुल
केएल राहुल

केएल राहुल ने किंग्स इलेवन पंजाब के लिए 5 मैचों में 302 रन बनाए हैं। वह इस सीजन में अभी तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अभी तक एक सेंचुरी और दो हाफ सेंचुरी लगाई हैं। उन्होंने मयंक अग्रवाल के साथ मिलकर पंजाब के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। इन दोनों बल्लेबाजों ने पंजाब के 63 फीसदी रन बनाए हैं। राहुल एक बार फिर किंग्स इलेवन को टॉप गियर में शुरुआत दिलाना चाहेंगे। लगातार तीन मैच हारने के बाद पंजाब की टीम को जिस ब्रेक की जरूरत थी। वह उसे मिल गया है और वह रिफ्रेश होकर मैदान पर उतरना चाहेगी। (फोटो- BCCI/IPL)



मयंक अग्रवाल
मयंक अग्रवाल

मयंक इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में दूसरे पायदान पर हैं। दोनों दोस्तों ने मिलकर पांच मैचों में 572 रन बनाए हैं। अग्रवाल ने भी एक सेंचुरी लगाई है और इसके अलावा एक अर्धशतक भी जमाया है। वह अच्छी फॉर्म में नजर आ रहे हैं और उनका आक्रामक स्टाइल सनराइजर्स पर शुरुआत में ही दबाव डाल सकता है। (फोटो- BCCI/IPL)



डेविड वॉर्नर
डेविड वॉर्नर

सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ हुए मुकाबले में इस सीजन की अपनी पहली हाफ सेंचुरी लगाई। हालांकि वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए लेकिन वॉर्नर का फॉर्म में आना सनराइजर्स के लिए राहत की बात है। वॉर्नर की कोशिश होगी कि किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ वह अपनी फॉर्म को जारी रख सकें। वॉर्नर अगर बेयरस्टो के साथ मिलकर अपनी टीम को मजबूत शुरुआत देते हैं तो सनराइजर्स के लिए काफी फायदेमंद होगा। (फोटो- BCCI/IPL)



प्रियम गर्ग
प्रियम गर्ग

अंडर-19 के इस खिलाड़ी ने चेन्नै सुपर किंग्स के खिलाफ मुकाबले में संयम से बल्लेबाजी की। उन्होंने मुश्किल हाला में टीम को संभाला और एक बार सेट होने के बाद आक्रामक रुख अपनाया। उनकी हाफ सेंचुरी की मदद से सनराइजर्स की टीम मजबूत स्थिति में पहुंची और आखिर में उसे जीत मिली। सनराइजर्स के मिडल ऑर्डर में अनुभवी और आक्रामक बल्लेबाजी की थोड़ी कमी नजर आती है और ऐसे में गर्ग के पास खुद को इन दोनों जगह पर स्थापित करने का एक मौका होगा। (फोटो- BCCI/IPL)



राशिद खान
राशिद खान

राशिद खान भले ही विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में चोटी पर नह हों लेकिन उनकी गेंदबाजी पर रन बनाना बल्लेबाजों के लिए काफी मुश्किल रहा है। दिल्ली, चेन्नै और मुंबई- तीनों टीमों के खिलाफ उनका इकॉनमी 6 से नीचे रहा है। और कोलकाता के खिलाफ उन्होंने 6.25 रन प्रति ओवर की दर से गेंदबाजी की। पांच मैचों में उनके नाम पांच ही विकेट हैं और इकॉनमी रेट 5.20 का है। इसका फायदा यह होता कि बल्लेबाजी करने वाली टीम पर दबाव बढ़ता जाता है और इस प्रयास में वह विकेट गंवाती है। (फोटो- BCCI/IPL)



No comments:

Post a Comment