Monday, October 12, 2020

कप्तान काेहली बोले- डीविलियर्स जीनियस हैं, ऐसी पिच पर वही कर सकते हैं ऐसी बल्लेबाजी October 12, 2020 at 05:53PM

आईपीएल में सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु(आरसीबी) और कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर)के बीच मैच हुअा। आरसीबी ने केकेआर को 82 रन से हरा दिया। बेंगलुरु ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 195 रन का टारगेट दिया। कोलकाता ने 9 विकेट पर 112 रन ही बना सकी।

बेंगलुरु के कप्तान कोहली ने जीत का श्रेय एबी डीविलियर्स और गेंदबाजों को दिया। डीविलियर्स ने 33 बॉल पर 73 रन बनाकर नॉट आउट रहे। जबकि कोहली ने 28 बॉल पर 33 रन बनाए। दाेनों ने आखिरी 5 ओवर में 83 रन बनाए।

आने के बाद ही तीसरे बॉल से हिट करने लगे डीविलियर्स

कोहली ने डीविलियर्स को जीनियस बताया। कोहली ने कहा- शारजाह की जिस तरह पिच थी, उस पर 165 रन के करीब बनने के बारे में ही मैं सोचा रहा था। लेकिन डीविलियर्स की बेहतर बल्लेबाजी की वजह से हम 195 रन बना सके। उनकी पारी काफी बेहतरीन रही। जिस तरह से इस पिच पर गेंदे आ रही थी, मैं कुछ गेंदे खेलकर स्ट्राइक देने की सोच रहा था। लेकिन वह (डिविलियर्स) आया और तीसरी गेंद से ही हिट करने लगा। ऐसा एबी ही कर सकता है। उसकी यह लाजवाब पारी थी।

मॉरिस के आने के बाद बॉलिंग मजबूत हुइ है

कोहली ने कहा- हमने इस सीजन में बेहतर खेला है। यहां हमारी शुरुआत अच्छी रही। वहीं टीम के जरूरत के मुताबिक बॉलरों ने व्यक्तिगत रूप से बेहतर प्रदर्शन किया। मॉरिस के आने के बाद बॉलिंग यूनिट काफी मजबूत हुई। मैं खुश हूं। अगर आपकी बॉलिंग यूनिट मजबूत होगी, तो टूर्नामेंट में आपके जीतने के चांस ज्यादा रहते हैं।

तीन हफ्ते के कैंप से मिला फायदा

कोहली ने कहा कि टीम की तैयारी काफी अच्छी रही है। तीन हफ्ते का कैंप हमारे लिए फायदेमंद रहा। हमें इससे योजना बनाने में काफी मदद मिली। वहीं अगर आप सकारात्मक सोचते हैं, तो आपको पता होता है कि हमें मैदान पर क्या करना है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
एबी डीविलियर्स ने चेन्नई के खिलाफ बेहतर बल्लेबाजी की। उन्होंने33 बॉल पर 73 रन बनाए।

No comments:

Post a Comment